S M L

Hockey World Cup 2018: बेल्जियम की जीत के साथ शुरुआत, कनाडा को 2-1 से मात दी

पहले दो क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी तेज रफ्तार हॉकी खेली, लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सकी

Updated On: Nov 28, 2018 08:14 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: बेल्जियम की जीत के साथ शुरुआत, कनाडा को 2-1 से मात दी

बेल्जियम ने पुरुष हॉकी विश्व कप की शानदार शुरुआत करते हुए कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में कनाडा को 2-1 से हरा दिया. इस मैच में बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनायर और कप्तान थॉमस ब्रियल्स ने गोल किए, वहीं कनाडा के लिए मार्क पियर्सन ने एकमात्र गोल किया.

दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम का इस बेमेल मुकाबले में 11वीं रैंकिंग वाली कनाडा को हराना तय ही माना जा रहा था, लेकिन टीम ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं किया. पहले दो क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी तेज रफ्तार हॉकी खेली, लेकिन बाद में लय कायम नहीं रख सकी. बेल्जियम ने मैच में चार पेनल्टी कॉर्नर गंवाए.

बेल्जियम के लिए तीसरे मिनट में फेलिक्स डेनायर ने गोल दागा. वहीं 12वें मिनट में कप्तान थॉमस ब्रियल्स ने गोल किया. उसे हालांकि रेफरल पर अमान्य करार दिया गया, क्योंकि गोल के भीतर जाने से पहले गेंद उसके हाथ पर लगी थी. ब्रियल्स ने 22वें मिनट में आर्थर वॉन डोरेन के मूव पर टीम का दूसरा गोल दागा. पहले दो क्वार्टर में कनाडा विरोधी गोल पर हमला नहीं कर सका, लेकिन हाफ टाइम के बाद उसने वापसी की कोशिश की. अनुभवी मार्क पीयरसन ने 48वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा.

कप्तान ब्रियल्स ने कहा,‘ हमने पहले हाफ में अच्छा खेला, लेकिन कनाडा ने बाद में वापसी की जिससे हमें मुश्किलें पेश आई.’ अब बेल्जियम टीम दो दिसंबर को भारत से खेलेगी जबकि कनाडा का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi