S M L

Hockey World Cup 2018 : तीन बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया करेगा आयरलैंड के खिलाफ अभियान का आगाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम में दस नए खिलाड़ी हैं और टीम के उपकप्तान एरन जालेवस्की ने कहा कि वे इस मौके को एक चुनौती की तरह ले रहे हैं

Updated On: Nov 29, 2018 06:28 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018 : तीन बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया करेगा आयरलैंड के खिलाफ अभियान का आगाज

लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरने वाली गत चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम हॉकी विश्व कप में शुक्रवार को अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी. दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया का पूल बी के इस मैच में दसवीं रैंकिंग वाली आयरलैंड पर पलड़ा भारी होगा. शुक्रवार को दूसरे मैच में इंग्लैंड का सामना चीन से होगा.

ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार 1986, 2010 और 2014 में खिताब जीता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें जैमी ड्वायेर और मार्क नोल्स जैसे खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम आयरलैंड को बड़े अंतर से हराकर शुरुआत करना चाहेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम में दस नए खिलाड़ी हैं और टीम के उपकप्तान एरन जालेवस्की ने कहा कि वे इस मौके को एक चुनौती की तरह ले रहे हैं.

एरन जालेवस्की ने कहा, ‘यह बिल्कुल अलग टीम है. हमारे पास दस खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप में पदार्पण कर रहे हैं. हमारे पास एक इकाई के रूप में विश्व कप जीतने का यह पहला मौका है, लेकिन हम इसे दबाव की तरह नहीं ले रहे.’ मुख्य कोच कॉलिन बैच ने कहा, ‘आयरलैंड से खतरा है. यहां कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है. हम उन्हें हलके में नहीं ले सकते.’  दूसरी ओर आयरलैंड के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वह उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi