S M L

अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप: कोलकाता में होगा फाइनल

नवी मुंबई और गुवाहाटी में खेले जाएंगे सेमीफाइनल

FP Staff Updated On: Mar 27, 2017 05:44 PM IST

0
अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप: कोलकाता में होगा फाइनल

सिटी ऑफ जॉय कोलकाता में फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. टूर्नामेंट के लिए चुने गए छह शहरों का दौरा पिछले एक सप्ताह से फीफा की टीम कर रही थी. उसके बाद यह फैसला किया गया है. फीफा ने टूर्नामेंट का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इसके मुताबिक 28 अक्टूबर को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा.

फीफा कमेटी ने नई दिल्ली, गोवा, कोच्चि, नवी मुंबई, गुवाहाटी और कोलकाता का दौरा किया था. टूर्नामेंट का पहला मैच दिल्ली और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों मैच छह अक्टूबर को होंगे. एक सेमीफाइनल भी नवी मुंबई में ही होगा. दूसरा सेमीफाइनल गुवाहाटी में खेला जाएगा. हर सेंटर में कम से कम आठ मैच खेले जाएंगे. क्वार्टर फाइनल गोवा, गुवाहाटी और कोच्चि में होंगे.

आयोजन कमेटी के टूर्नामेंट डायरेक्टर हाविएर सेपी ने कहा, ‘मेरे लिए यह खुशी का दिन है. अब टूर्नामेंट शेड्यूल को लेकर सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं. अब हम बाकी बातों पर फोकस कर सकते हैं. शेड्यूल तय करना बेहद जटिल प्रक्रिया है. खासतौर पर भारत में, जहां अलग-अलग त्योहार होते हैं. मौसम का मिजाज और टाइमलाइन अलग-अलग होती है.’

टूर्नामेंट का स्लोगन भी जारी कर दिया गया है. स्लोगन है – फुटबॉल टेक्स ओवर. सेपी ने कहा, ‘भारत पहली बार फीफा टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. यह भी पहली बार है कि भारत इसमें खेलेगा. भारत में इस खेल का रोमांच बढ़ाने के लिए स्लोगन बहुत अच्छा है.’

भारत मेजबान होने के नाते क्वालिफाई करने में कामयाब हुआ है. इसके अलावा ईरान, इराक, जापान, कोरिया, ब्राजील, पैराग्वे, चिली, कोलंबिया जैसी टीमें हैं. यूरोप, कोनकाकैफ और अफ्रीका से टीमें क्वालिफाई करेंगी. ड्रॉ सात जुलाई को मुंबई में होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi