S M L

अंडर-17 विश्व कप के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगे फीफा अधिकारी

भारत में छह अक्टूबर से अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 05:00 PM IST

0
अंडर-17 विश्व कप के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगे फीफा अधिकारी

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के अधिकारी अंडर-17 विश्व कप के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगे. भारत में छह अक्टूबर से अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है. नए रूप में तैयार हुए कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में कुल 10 मैच खेले जाएंगे.

इसमें 28 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जाएगा. कोलकाता में फीफा अधिकारियों के आगमन के दौरान दुर्गा पूजा महोत्सव का जोरो-शोरों पर होगा. फीफा के कुछ अधिकारी कोलकाता में रहेंगे और बाकी अन्य अधिकारी टूर्नामेंट के मैचों के अन्य आयोजन स्थलों का दौरा करेंगे. कोलकाता के अलावा, फीफा अंडर-17 के मैच नवी मुंबई, नई दिल्ली, कोच्चि, गुवाहाटी और गोवा में खेले जाएंगे.

विश्व कप के फाइनल मैच से पहले 27 अक्टूबर को कोलकाता में फीफा परिषद की बैठक होगी. फीफा परिषद में 37 सदस्य हैं. इसमें अध्यक्ष, आठ उपाध्यक्ष और 28 अन्य सदस्य शामिल होते हैं. तीन बार फीफा अंडर-17 विश्व कप खिताब जीत चुकी ब्रजील की टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मंगलवार को मुंबई पहुंची.

अंडर-17 विश्व कप का आयोजन भारत में छह से 28 अक्तूबर तक होगा. टीम यहां अंधेरी स्थित मुंबई फुटबाल एरिना में प्रशिक्षण करेगी. अंधेरी परिसर में ही टीम28 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.

ब्राजील की टीम कोरिया, नाइजर और स्पेन के साथ ग्रुप डी में है. विश्व कप में ब्राजील का पहला मैच सात अक्तूबर को कोच्चि में स्पेन के खिलाफ होगा. सूत्रों के मुताबिक तुर्की की टीम भी कल रात यहां पहुंची जो नवीं मुंबई के किसी स्थल पर प्रशिक्षण करेगी. तुर्की की टीम ग्रुप बी में पराग्वे, माली और न्यूजीलैंड के साथ हैं. टीम का पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां के डीवाई पाटील स्टेडियम में छह अक्तूबर को है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi