S M L

भारतीय महिला बॉक्सिंग के विदेशी कोच को नहीं मिली वक्त पर तनख्वाह तो दे दिया इस्तीफा

पहली बार महिला बॉक्सर्स के लिए हुई थी विदेशी कोच की नियुक्ति, कोच ने लगाया बॉक्सिंग फेडरेशन पर पेशवर ना होने का आरोप

Updated On: Sep 14, 2017 08:41 PM IST

Bhasha

0
भारतीय महिला बॉक्सिंग के विदेशी कोच को नहीं मिली वक्त पर तनख्वाह तो दे दिया इस्तीफा

भारत की महिला बॉक्सर्स के पहले विदेशी कोच स्टेफाने कोटालोर्डा ने बॉक्सिंग फेडरेशन में पेशेवर रवैये की कमी और वेतन भुगतान में देरी की शिकायत करते हुए कार्यभार संभालने के एक महीने के अंदर ही इस्तीफा दे दिया. फ्रांस के 41 वर्षीय कोटालोर्डा ने अगस्त में पद संभाला था, उन्होंने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ यानी बीएफआई को इस्तीफा ईमेल किया और कहा कि उन्हें जो वादा किया गया, वह उसके पूरा होने का इतना लंबा इंतजार नहीं कर सकते.

कोटालोर्डा ने कड़े शब्दों में लिखे इस्तीफा लिखा. उसमें उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने काफी संयम बरता, फ्रांस लौटने के बाद एक हफ्ता हो गया है. आपमें से कोई भी अपने परिवार के साथ ऐसी जगह नहीं जाना चाहेगा, जहां आपके भविष्य की कोई गारंटी नहीं है. कोई भी बिना देरी के भुगतान की गांरटी मिले बिना काम करने के लिये तैयार नहीं होगा.’ कोटालोर्डा ने आरोप लगाया कि उन्होंने बार बार अपनी परेशानियां महासंघ को बतायी लेकिन उन्होंने इसकी अनदेखी की.

उन्होंने कहा, ‘मेरे ईमेल और अनुरोध के बावजूद, मैंने देखा कि मुझे अभी तक अगस्त के महीने की पूरी तनख्वाह नहीं मिली है. इसके साथ ही मेरे रहने की व्यवस्था नहीं थी और इसके बारे में कोई इंतजाम के अलावा इसके खर्चे की कोई गांरटी भी नहीं थी.’ उन्होंने कहा, ‘पेशेवर रवैये और गंभीरता की कमी जाहिर करते इन्हीं कारणों से मैं अब भारत नहीं लौटूंगा. लेकिन मैं एशियाई चैम्पियनशिप में अच्छे परिणाम लाने की शुभकामना दूंगा.’ महासंघ ने कहा है कि कोटालोर्डा की ज्यादातर मांग स्वीकार कर ली गई हैं और वे उन्हें वापस लाने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi