S M L

एटीपी फाइनल्स में होगा फेडरर का शतक होगा पूरा या नंबर एक नडाल मारेंगे बाजी

इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 34 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और लंदन के और एरेना में होने वाले इस सत्रांत टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन हैं

Updated On: Nov 10, 2018 07:20 PM IST

Bhasha

0
एटीपी फाइनल्स में होगा फेडरर का शतक होगा पूरा या नंबर एक नडाल मारेंगे बाजी
Loading...

रोजर फेडरर रविवार से यहां शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में खिताब का शतक पूरा करने के इरादे से उतरेंगे लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 34 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और लंदन के और एरेना में होने वाले इस सत्रांत टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन हैं.

रफेल नडाल और युआन मार्टिन डेल पोत्रो के चोटिल होने के कारण हटने पर टूर्नामेंट की चमक कुछ फीकी हुई है.

चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटे पूर्व चैंपियन एंडी मरे और गत चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.

सत्र में सर्वाधिक अंक जुटाने वाले आठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं. खिलाड़ियों को चार-चार खिलाड़ियों के दो ग्रुपों में बांटा जाता है और राउंड रोबिन के बाद प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी.

फेडरर को ग्रुप लेटन हेविट में केविन एंडरसन, डोमीनिक थिएम और केई निशिकोरी के साथ रखा गया है जबकि जोकोविच को ग्रुप गुगा कुएर्टन में एलेक्जेंडर ज्वेरेव, मारिन चिलिच और जान इसनर के साथ जगह मिली है.

फेडरर ने स्विस ओपन जीतकर करियर में 99वां खिताब जीता था. फेडरर का सामना फाइनल में रोमानिया के मारियस कोपिल से था. 1 घंटे 34 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में फेडरर ने कोपिल को 7-6,6-4 से मात दी. कोपिल अपने करियर में पहली बार फेडरर का सामना कर रहे थे. कोपिल का यह करियर का दूसरा फाइनल और फेडरर के खिलाफ पहला मुकाबला था.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi