S M L

फेड कप टेनिस : अंकिता फिर जीतीं, लेकिन कजाखस्तान से हारा भारत

इस हार के बाद भारत विश्व ग्रुप प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गया है

Updated On: Feb 08, 2018 05:57 PM IST

FP Staff

0
फेड कप टेनिस : अंकिता फिर जीतीं, लेकिन कजाखस्तान से हारा भारत

करमन कौर थांडी की पहले सिंगल्स में हार के बाद अंकिता रैना ने एक बार फिर मौके पर उम्दा प्रदर्शन करके फेड कप एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में भारत की वापसी कराई, लेकिन डबल्स में हार के साथ मेजबान टीम कजाखस्तान से हार गई. इस हार के बाद भारत विश्व ग्रुप प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गया है. पूल ए से चीन या कजाखस्तान का सामना प्लेऑफ में पूल बी के विजेता से होगा जो अप्रैल में खेला जाएगा. भारत एशिया ओशियाना में जगह बनाए रखने के लिए हांगकांग से खेलेगा.

नई दिल्ली में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में गुरुवार को 19 की करमन को विश्व रैंकिंग में 55वें स्थान पर काबिज जरीना दियास ने 6- 3, 6- 2 से हराया. बाद में अंकिता ने यूलिना पुतिनत्सेवा को 6- 3, 1- 6, 6-4 से हराया. बुधवार को दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को हराने वाली अंकिता ने उसी प्रदर्शन को दोहराते हुए विश्व रैंकिंग में 81वें नंबर पर काबिज खिलाड़ी को हराया.

डबल्स मुकाबले में हारा भारत

निर्णायक डबल्स मुकाबले में भारत की अंकिता और प्रार्थना थोंबरे को दियास और पुतिनत्सेवा ने 6-0, 6-4 से हराया. प्रार्थना पिछले कुछ समय से डबल्स पर फोकस कर रही हैं, लेकिन लगातार दूसरे दिन भारत को निर्णायक मुकाबला नहीं जिता सकीं.

अंकिता ने  दिलाई बराबरी

अंकिता ने शुरुआती बढ़त ली और पहला सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में हालांकि युलिया ने वापसी करते हुए भारतीय खिलाड़ी को परेशानी में डाल दिया. इस दौरान अंकिता को स्वास्थ संबंधी समस्याएं भी हुईं, लेकिन उनसे पार पाते हुए उन्होंने तीसरा सेट जीत अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया.

पहले मैच में थांडी को मिली मात

इससे पहले, थांडी को दियास ने मात देते हुए कजाकिस्तान को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. 19 साल की थांडी इस मैच में अपनी विपक्षी का मुकाबला नहीं कर सकीं. थांडी ने कई गैरवाजिब गलतियां कीं और उनकी सर्विस भी दमदार होने के बावजूद कोई कमाल नहीं कर पाई. पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दियास ने दूसरे सेट में भी अपना जलवा जारी रखा. उन्होंने थांडी की सर्विस को सेट के पांचवें गेम में तोड़ते हुए 4-1 से बढ़त ले ली थी. हालांकि थांडी ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi