S M L

फेड कप: अंकिता की जीत के बावजूद चीन से हारा भारत

अंकिता रैना ने दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को हराया.

Updated On: Feb 07, 2018 06:42 PM IST

FP Staff

0
फेड कप: अंकिता की जीत के बावजूद चीन से हारा भारत

अंकिता रैना ने दबाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को हराया, लेकिन भारत को चीन के खिलाफ एशिया ओशियाना ग्रुप वन फेड कप टेनिस मुकाबले में 1-2 से हार से नहीं बचा सकी.

करमन कौर थांडी की हार के बाद विश्व रैंकिंग में 253वें स्थान पर काबिज अंकिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऊंची रैंकिंग वाली झू को 6- 3, 6- 2 से हराया. इससे पहले करमन को चीन की याफान वांग ने 6-2, 6- 2 से मात दी.

अंकिता और प्रार्थना थोंबरे की जोड़ी को वांग और झाओशुआन यांग ने 6- 2, 7-6 से हराया. भारत अब कल करो या मरो के मुकाबले में कजाखस्तान से खेलेगा, जिसने हांगकांग को 3 -0 से मात दी. दोनों पूल मुकाबलों के विजेता विश्व ग्रुप प्लेआफ के लिये क्वालीफाई करने के मकसद से एक दूसरे से खेलेंगे.

अंकिता की लिन पर यह चार मुकाबलों में पहली जीत थी. वह टूर पर दो बार और फेड कप में एक बार लिन से हार चुकी है. उसने शुरू ही से दबाव बनाते हुए लिन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. लिन ने फोरहैंड पर कई गलतियां की जिनका अंकिता ने पूरा फायदा उठाया.

इससे पहले करमन और वांग के प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर था, क्योंकि वांग ने पूरे मैच में दबाव बनाये रखा. उसने 6- 2 , 6 -2 से जीत दर्ज की. करमन ने काफी कोशिश की] लेकिन मैच में वापसी नहीं कर सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi