S M L

फेड कप : अंकिता रैना और करमन कौर पर होगा भारत का दारोमदार

भारत को टूर्नामेंट के पहले दिन बुधवार को चीन की कड़ी चुनौती का सामना करना है

Updated On: Feb 06, 2018 08:45 PM IST

FP Staff

0
फेड कप : अंकिता रैना और करमन कौर पर होगा भारत का दारोमदार
Loading...

अंकिता रैना और करमन कौर थांडी के सामने बुधवार से नई दिल्ली में शुरू हो रहे एशिया/ओसियाना ग्रुप एक टूर्नामेंट के जरिए भारतीय फेड कप टेनिस टीम को विश्व ग्रुप में पहुंचाने की चुनौती होगी. भारत 1991 से फेड कप विश्व ग्रुप में जगह नहीं बना पाया है और कजाखस्तान और चीन जैसी टीमों की मौजूदगी में इस बार भी टीम की राह आसान नहीं होगी. कजाखस्तान के पास शीर्ष 60 में शामिल खिलाड़ी हैं, जबकि चीन को पूल ए में भारत के साथ जगह मिली है.

युवा खिलाड़ियों अंकिता और करमन के विरोधियों को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है. दोनों ने 2017 सत्र में आईटीएफ सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. लुआन टूर्नामेंट के सिंगल्स फाइनल में पहुंची अंकिता को शीर्ष 125 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का अनुभव है. उन्हें पता है कि इस प्रतियोगिता में मैच जीतने के लिए क्या जरूरी है. मेजबान देश की नंबर एक और सबसे अनुभवी खिलाड़ी होने के कारण उनसे काफी उम्मीदें हैं.

भारत को टूर्नामेंट के पहले दिन चीन की कड़ी चुनौती का सामना करना है. दुनिया की 253वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू के खिलाफ खेलेंगी. जिन्होंने पिछले साल मई में उन्हें लुआन प्रतियोगिता के फाइनल में हराया था. दिल्ली की करमन भारत के अभियान की शुरुआत दुनिया की 125वें नंबर की खिलाड़ी वांग याफान के खिलाफ करेंगी.

चीन के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम की कप्तान अंकिता भांबरी ने अपनी टीम पर आत्मविश्वास जताया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम में काफी गहराई है. अंकिता ने अंकिता रैना, करमन, प्रार्थना थोंबारे और प्रंजला याद्लापल्ली की टीम को इस मुकाबले से पहले आगह कर दिया है.

अंकिता ने कहा कि हमारी टीम में सिंगल्स की दो शीर्ष खिलाड़ी हैं. जाहिर सी बात है यह आसान नहीं होने वाला है, लेकिन मेरा मानना है कि हमारी टीम में चीन की टीम को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने की काबिलियत है. अंकिता से जब पूछा गया कि क्या महिला डबल्स विशेषज्ञ सानिया मिर्जा की गैरमौजूदगी से टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा, सानिया इस देश की महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं, उनकी मौजूदगी से बेशक हमारा आत्मविश्वास बढ़ता. घर में खेलने पर मिलने वाले फायदे पर अंकिता ने कहा कि यह मुश्किल होता है. हमारे खिलाड़ियों को अच्छे से तैयारी करनी पड़ती है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi