S M L

आखिर क्यों हो गई फोगाट बहनों की एशियाड के 'दंगल' से छुट्टी!

अनुशासनहीनता के आरोप में रेसलिंग फेडरेशन ने चारों फोगाट बहनों को दिखाया बाहर का रास्ता

FP Staff Updated On: May 17, 2018 03:48 PM IST

0
आखिर क्यों हो गई फोगाट बहनों की एशियाड के 'दंगल' से छुट्टी!

भारत में महिला रेसलिंग की पहचान बनी फोगाट बहनों के लिए इसी साल होने वाले एशियन गेम्स के दरवाजे बंद हो गए हैं. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने चारों फोगाट बहनों को अनुशासनहीनता के आरोप में एशियाड के लिए लगे कैंप से बाहर कर दिया है इसी के साथ यह भी तय हो गया है कि इस महीने के अंत में होने वाले एशियाड के ट्रायल में इन बहनों को हिस्सा नहीं लेने दिया जाएगा. यह कार्रवाई नेशनल कोच कुलदीप मलिक की रिपोर्ट के बाद की गई है.

आमिर खान की मशहूर फिल्म दंगल के जरिए देश भर में मशहूर हुईं फोगाट बहनों गीता और बबिता के अलावा उनकी दो और छोटी बहन रितु और संगीता भी लखनऊ में चल रहे कैंप से बिना कोई कारण बताए गायब थीं लिहाजा रेसलिंग फेडरेशन ने यह सख्त कार्रवाई की है. इसके अलावा इन चारों बहनों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

रियो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला रेसलर साक्षी मलिक गर्दन की चोट की वजह से कैंप में शामिल नहीं है.

अनुशासनहीनता के आरोप में कुल महिला पुरुष मिलाकर 15 रेसलर्स को बाहर का रास्ता दिखाया गया है इनमें साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान भी शामिल हैं.

कैंप से निकाले जाने की खबर के बाद बबिता फोगाट का कहना है कि वह अब भी घुटनों की चोट से जूझ रही हैं और उन्हें फेडरेशन का कोई नोटिस नहीं मिला है. साथ ही उनका कहना है कि उनकी बहनें संगीता और रितु रूस में ट्रेनिंग के लिए वीजा का इंतजार कर रही हैं. वहीं उनके मुताबिक गीता फोगाट बेंगलुरू में प्राइवेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi