S M L

चोट से उबरने के बाद मेडल जीतने के लिए बेताब हैं रूपिंदर सिंह

रूपिंदर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी नहीं खेल सके थे जिसमें भारत उपविजेता रहा

Bhasha Updated On: Jul 24, 2018 04:56 PM IST

0
चोट से उबरने के बाद मेडल जीतने के लिए बेताब हैं रूपिंदर सिंह

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार वापसी से उत्साहित ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम एशियाई खेलों में इस लय को कायम रखकर गोल्ड मेडल जीतना चाहेगी.

रूपिंदर ने कहा ,‘राष्ट्रमंडल खेलों की सिल्वर मेडल विजेता न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ खेलना मेरे लिए काफी अहम था. मैं चैंपियंस ट्रॉफी नहीं खेल सका था तो जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों से पहले लय हासिल करनी थी.’

अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेलों के बाद रूपिंदर हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी नहीं खेल सके थे जिसमें भारत उपविजेता रहा.

रूपिंदर ने कहा ,‘टीवी पर टीम को खेलते देखना किसी भी खिलाड़ी के लिए निराशाजनक होता है लेकिन मुझे मैच फिट रहने के लिए रिहैबिलिटेशन कराना था ताकि एशियाई खेलों के लिए चयन को उपलब्ध रहूं.’

रूपिंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने चार अभ्यास मैच खेलकर 10 गोल किए. उसने दक्षिण कोरिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में एक गोल दागा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी एक सप्ताह के ब्रेक पर है और एक अगस्त को फिर शिविर में लौटेंगे. एशियाई खेलों में भारत को कोरिया , जापान , श्रीलंका , इंडोनेशिया और हांगकांग चीन के साथ पूल ए में रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi