S M L

रोलंट ओल्टमंस ने छोड़ा कंगाल पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन का साथ!

भारत के चीफ कोच रहे ओल्टमंस को इसी साल मार्च में बनाया गया था पाकिस्तान हॉकी टीम का कोच

Updated On: Sep 22, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
रोलंट ओल्टमंस ने छोड़ा कंगाल पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन का साथ!

साल भर पहले यानी 2017 के सितंबर महीने में हॉकी कोच रोलंट ओल्टमंस को हॉकी इंडिया ने बर्खास्त कर दिया था और अब साल भर बाद पड़ौसी देश पाकिस्तान के नेशनल कोच के पद से भी अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान से  रही खबरों के मुताबिक डच कोच ने हाल के दिनों में पाकिस्तान की टीम के फ्लॉप शो की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन इसकी वजह वजह पाकिस्तान ह़ॉकी फेडरेशन यानी पीएचएफ की कंगाली भी हो सकती है.

ओल्टमंस को इसी साल मार्च में ढाई साल के लिए पाकिस्तान का चीफ कोच नियुक्त किया गया था लेकिन उनकी कोचिंग में पाकिस्तान की टीम कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी.

ओल्टमंस ने पीएचएफ को लिखे इस्तीफे में इस बात का जिक्र किया है कि वह टीम के प्रदर्शन के निराश हैं. उन्होंने लिखा है, ‘  मैं हाल ही में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. लेकिन मुझे लगता है कि मौजूदा समय में जो हालात हैं उनमें टीम का बेस्ट प्रदर्शन नहीं करवाया जा सकता.’

साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि वह समझते हैं कि मौजूदा हालात को बदलना पीएचएफ के हाथ में नही है.

उनकी कोचिंग में पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्रॉफी और कॉमनवेल्थ गेम्स के साथ साथ एशियन गेम्स में भी अच्छी प्रदर्शन नहीं कर सकी. पाकिस्तान की हॉकी फेडरेशन इन दिनों बेहद आर्थिक तंगी से जूझ रही है. हालात यह थे पिछले दिनों उसके पास अपने खिलाड़ियों को देने के लिए तनख्वाह तक नहीं थी जिसके चलते खिलाड़ियो ने एशियन गेम्स से पह हड़ताल तक करने का फैसला किया था.

ओल्टमंस 2015 में हाइ परफॉर्मेंस डायरेक्टर के तौर पर जुड़े थे और उसके बाद उन्हें चीफ कोच बना दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi