विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीसीसीआई ने जारी किया घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल, दलीप ट्रॉफी को नहीं मिली जगह

दलीप ट्रॉफी को बीसीसीआई घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम में जगह नहीं देने वाली बात से टेक्निकल कमेटी के सदस्य हैरान हैं

FP Staff Updated On: Aug 19, 2017 02:11 PM IST

0
बीसीसीआई ने जारी किया घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल, दलीप ट्रॉफी को नहीं मिली जगह

भारतीय घरेलू क्रिकेट का बड़ा टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी पिछले दो सीजनों से मुश्किलों में है. इस टूर्नामेंट के आयोजन को गहरा धक्का लगा है. बीसीसीआई के आगामी घरेलू सीजन में दलीप ट्रॉफी को शामिल नहीं किया गया है. बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने 18 अगस्त को कैलेंडर को रिलीज किया.

इसमें कहा गया है कि सीजन में रणजी ट्रॉफी 6 अक्टूबर से शुरू होगी.  2017-18 सीजन का अंत देवधर ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के साथ 18 मार्च 2018 को होगा इन दो टूर्नामेंटो के बीच 2 हफ्ते का समय होगा.

चौधरी ने 31 जुलाई को दावा किया था दलीप ट्रॉफी कि गुलाबी बॉल से खेली जाएगी और पिछले साल की ही तरह फॉर्मेट होगा. पिछले साल इस प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में तब्दीलियां की गई थीं और इसे परंपरागत इंटर-जोनल से हटाकर तीन टीमों- इंडिया ब्लू, इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड का बना दिया गया था.

कुछ सीजनों के पहले बोर्ड ने टूर्नामेंट को हटा दिया था और कहा था कि वर्ल्ड टी20 2016 में खिलाड़ियों के चयन के पहले उनको सीमित ओवर क्रिकेट में टेस्ट करने की जरूरत है. यहां तक कि पिछले साल, टूर्नामेंट अंतिम समय में ग्रेटर नोएडा में बारिश के मौसम के बीच में आयोजित किया गया था.

पिछले साल फॉर्मेट इसलिए बदला गया था ताकि शीर्ष खिलाड़ी पिंक बॉल से खेलें. यह अब संभव नहीं लगता. जैसा कि टीम इंडिया अब धीरे-धीरे अपना ध्यान 2019 वर्ल्ड कप की ओर लगा रही है. ऐसे में यह देखना होगा कि बोर्ड अपने कैलेंडर में बदलाव करते हुए दुलीप ट्रॉफी को इस सीजन में आयोजित करवाता है कि नहीं.

2017-18 सीजन के लिए दुलीप ट्रॉफी को बीसीसीआई घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम में जगह नहीं देने वाली बात से टेक्निकल कमेटी के सदस्य हैरान हैं. उनका मानना है कि इसको लेकर जरूर भ्रम की स्थिति बन गई है इसलिए ऐसा हुआ. उन्होंने कहा, 'इसको लेकर जरूर कुछ भ्रम बना है, यह माना गया था कि टूर्नामेंट आगे आयोजित किया जाएगा. यह अजीब है कि टूर्नामेंट और फिक्चर समिति ने इसकी अनदेखी कर दी. शेड्यूल जारी करने के पहले इस पर फिर से गौर करने की जरूरत है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi