S M L

जांघ में दर्द के कारण ब्रिस्बेन इंटनेशनल से बाहर हुए राफेल नडाल

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए समय पर फिट होने की उम्मीद

Updated On: Jan 02, 2019 09:56 PM IST

FP Staff

0
जांघ में दर्द के कारण ब्रिस्बेन इंटनेशनल से बाहर हुए राफेल नडाल

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को जांघ में दर्द की समस्या के कारण ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल को उम्मीद है कि वह इस महीने होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए समय पर फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 से 27 जनवरी तक खेला जाएगा.

दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने कहा कि वह खेलना चाहते थे लेकिन एमआरआई होने के बाद उनके डॉक्टरों ने उन्हें ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में नहीं खेलने की सलाह दी है. नडाल ने जारी एक बयान में कहा, 'डॉक्टरों का कहना है कि अगर मैं खेलता हूं तो फिर ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाने का जोखिम है.' 32 वर्षीय स्पेनी खिलाड़ी टखने की चोट के ऑपरेशन के कारण नवंबर में एटीपी फाइनल्स में नहीं खेल पाए थे. उसके साथ ही वह पेट की मांसपेशियों (मसल्स) की चोट से भी जूझ रहे थे.

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से नडाल के बाहर होने के कारण जापान के टारो डेनिएल को उनके स्थान पर शामिल किया गया है. अब वह नडाल के स्थान पर दूसरे दौर का मैच खेलेंगे. यह मैच फ्रांस के खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा के खिलाफ होगा.

नडाल ने पिछले हफ्ते अबुधाबी में एक प्रदर्शनी प्रतियोगिता में पहले दौर में केविन एंडरसन से हारने के बाद नाम वापस ले लिया था. 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने कहा कि मुझे अबुधाबी में पैर में कुछ दिक्क्त महसूस हो रही थी. मैं ये जानना चाहता था कि आखिर ये समस्या क्यों हो रही है. खासकर जब आप चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हों.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi