S M L

दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स : पीवी सिंधु ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को सीधे गेम में हराया, किदांबी श्रीकांत तीसरा मैच भी हारे

Updated On: Dec 15, 2017 10:32 PM IST

FP Staff

0
दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स : पीवी सिंधु ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेटों मे शिकस्त देकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधु ने दुबई के शेख हमदान इंडोर स्टेडियम में 36 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में यामागुची को 21-9, 21-13 से हराकर महिला सिंगल्स के ग्रुप ए में शीर्ष पर रहीं. सिंधु सेमीफाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुकी हैं.

भारत के अग्रणी पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ करने में असफल रहे. श्रीकांत को शुक्रवार को चीन के शी युकी ने टूर्नामेंट की लगातार तीसरी हार दी. युकी ने उन्हें 15-21, 21-12, 21-17 से शिकस्त दी.

इस साल दो सुपर सीरीज खिताब और विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधु का सेमीफाइनल में मुकाबला शनिवार को चीन की चेन युफेई से होगा, जिन्होंने थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन को ग्रुप बी के मैच में 21-18, 13-21, 21-18 से मात दी.

ग्रुप ए के इस मैच में 22 साल की सिंधु ने गजब का खेल और चपलता दिखाई जिससे वह पूरे मैच पर हावी रहीं. हालांकि यामागुची के अनफोर्स्ड एरर ने भी उनकी राह को आसान किया. इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए छह मुकाबलों में सिंधु चार बार यामागुची पर भारी पड़ी थीं.

सिंधू ने मैच की शानदार शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त कायम कर ली थी, लेकिन नेट पर की गई गलती से यामागुची को वापसी का मौका दिया. भारतीय खिलाड़ी के आक्रामक खेल के आगे हालांकि उनकी एक ना चली और उन्होंने अपनी बढ़त को पहले 11-1 और फिर 15-4 तक कर ली. सिंधु ने 18-6 की बढ़त कायम करने के बाद एक गलती की और यामागुची को वापसी का एक और मौका मिला, लेकिन 13 अंकों के अंतर से उन्होंने पहला गेम 21-9 से अपने नाम किया.

सिंधु को दूसरे गेम में यामागुची से कड़ी टक्कर मिली और एक समय स्कोर 9-8 का था, इसके बाद सिंधु ने इस बढ़त को 13-8 किया और फिर 18-12 करके जल्द ही यह गेम और मैच अपनी झोली में डाला. सिंधु पिछली बार सेमीफाइनल तक पहुंचीं थी, जबकि उनके उस बार के प्रदर्शन से लग रहा है कि वह पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़ देंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi