S M L

दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स :  चाउ तिएन चेन ने श्रीकांत को किया बाहर, सिंधु जीतीं

श्रीकांत को अभी एक मैच खेलना है, लेकिन अगले दौर में पहुंचने की संभावनाएं नहीं बचीं

Updated On: Dec 15, 2017 02:20 PM IST

Bhasha

0
दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स :  चाउ तिएन चेन ने श्रीकांत को किया बाहर, सिंधु जीतीं

किदांबी श्रीकांत लगातार दो मुकाबले हारने के बाद दुबई सुपर सीरीज फाइनल बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उन्हें गुरुवार को चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन ने हराया. श्रीकांत को ग्रुप बी में अभी भी एक मैच खेलना है, लेकिन अगले दौर में पहुंचने की संभावनाएं नहीं बची हैं. वहीं  ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु सीधे गेम में जीत दर्ज करके अगले दौर में पहुंच गईं.

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने सिर्फ 36 मिनट में जापान की सायाका सातो को 21-13, 21-12 से मात दी. यह 10 लाख डॉलर ईनामी राशि के टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले  उन्होंने चीन की हि बिंगजियाओ को हराया था. अब जापान की अकाने यामागुची से उन्हें अगला मुकाबला खेलना है.

श्रीकांत को शुरुआती मुकाबले में बुधवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने हराया था. वह गुरुवार को चेन से 18- 21, 18-21 से हार गए. दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी चेन को यह मुकाबला जीतने में 43 मिनट लगे. श्रीकांत अपना चिर परिचित खेल नहीं दिखा सके और शुरू ही से पिछड़ गए. दूसरे गेम में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद वह लय बरकरार नहीं रख सके.

श्रीकांत अगले मैच में ऑल इंग्लैंड उपविजेता चीन के शि युकी से खेलेंगे. युकी ने पहले मैच में चोउ को हराया था और गुरुवार को एक्सेलसन को मात दी. श्रीकांत अगर उन्हें हरा भी देते हैं तो अगले दौर में नहीं पहुंच सकेंगे. एक्सेलसन और चोउ में से विजयी रहने वाला ही अगले दौर में पहुंचेगा, जबकि युकी इसमें जगह बना चुके हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi