S M L

दुबई सुपर सीरीज बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने किया जीत से आगाज, श्रीकांत हारे

सिंधु ने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को एक घंटे और चार मिनट में 21-11 16-21 21-18 से हराया.

Updated On: Dec 14, 2017 09:41 AM IST

FP Staff

0
दुबई सुपर सीरीज बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने किया जीत से आगाज, श्रीकांत हारे

ओलिंपिक में सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने 10 लाख डालर इनामी दुबई सुपर सीरीज फाइनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिगल्स में अपने अभियान की जोरदार शुरुआत करते हुए जीत दर्ज की लेकिन किदांबी श्रीकांत को प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष सिगल्स में हार का सामना करना पड़ा.

22 साल की सिंधु ने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को एक घंटे और चार मिनट में 21-11 16-21 21-18 से हराया.

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ ग्रुप बी मैच में सिर्फ 38 मिनट में सीधे गेम में 13-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

सिंधु अगले मैच में जापान की सयाका सातो से भिड़ेंगी जबकि श्रीकांत को चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन का सामना करना है.

सिंधु का डिफेंस बिंगजियाओ के खिलाफ काफी मजबूत था और उन्होंने चीन की खिलाड़ी को गलतियां करने के लिए मजबूर किया.

भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए 17-8 की बढ़त बनाई. बिंगजियाओ ने इसके बाद बाहर शाट मारकर सिंधु को नौ गेम प्वाइंट दिए. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद क्रास कोर्ट स्मैश के साथ पहला गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में बिंजियाओ ने 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन साइना ने 7-7 पर बराबरी हासिल कर ली. चीन की खिलाड़ी ब्रेक तक 11-9 तक आगे थी. सिंधू ने इसके बाद 12-11 की बढ़त बनाई लेकिन चीन के खिलाड़ी ने वीडियो रैफरल में फैसला अपने पक्ष में जाने और फिर ड्राप शाट के साथ 17-13 की बढ़त बना ली.

दूसरी तरफ श्रीकांत एक्सेलसन को कोई टक्कर नहीं दे पाए. भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि बेहतर शुरुआत की और पहले गेम में 11-9 से आगे था. ब्रेक के बाद एक्सेलन ने बेहद आसानी से गेम अपने नाम किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi