S M L

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से शूटिंग का हटना भारत के लिए बड़ा झटका- अभिनव बिंद्रा

बर्मिंघम 2022 आयोजन समिति ने लॉजिस्टिक कारणों का हवाला देकर शूटिंग को इन गेम्स से हटा दिया है, गोल्ड कोस्ट गेम्स में भारत को शूटिंग में सात गोल्ड समेत कुल 16 मेजल हासिल हुए है.

Updated On: Apr 20, 2018 01:13 PM IST

FP Staff

0
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से शूटिंग का हटना भारत के लिए बड़ा झटका- अभिनव बिंद्रा

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले इकलौते भारतीय थलीट अभिनव बिंद्रा ने कहा कि 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से शूटिंग को बाहर करना भारत के लिये करारा झटका होगा, खासकर युवा निशानेबाजों के लिए.

बिंद्रा ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के प्रमुख थामस बाक द्वारा भारत के ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान समारोह के मौके पर कहा,‘ इसमें कोई शक नहीं कि भारत और हमारे शूटर्स के लिये यह करारा झटका है.’

बिंद्रा ने कहा ,‘शूटिंग वैकल्पिक खेल है और बर्मिघम खेलों के आयोजकों का कहना है कि उनके पास शूटिंग के आयोजन के लिये सुविधाएं नहीं है. डरबन में अगर ये खेल होते तो वहां शूटिंग शामिल होती.’

दरअसल पहले डरबन में 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स होने थे लेकिन आर्थिक अड़चनों के कारण उसने मेजबानी से इनकार कर दिया था. इसके बाद खेलों की मेजबानी बर्मिंघम को दी गई. बर्मिंघम आयोजन समिति ने लॉजिस्टिक कारणों का हवाला देकर शूटिंग को इन गेम्स से हटा दिया है.

भारत ने हाल ही में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग में सात गोल्ड मेडल समेत कुल 16 मेडल जीते है.

इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने कहा था कि शूटिंग को शामिल नहीं करने पर भारत को 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स का बहिष्कार करना चाहिये. हालांकि आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा था कि यह बेहद कड़ा कदम होगा.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi