S M L

डोपिंग में फंसे हॉकी गोलकीपर आकाश चिकते पर दो साल की पाबंदी

इसी साल फरवरी में बेंगुलरु में लगे नेशनल कैंप में हुआ था आकाश चिकते का टेस्ट

Updated On: Oct 19, 2018 09:25 PM IST

Bhasha

0
डोपिंग में फंसे हॉकी गोलकीपर आकाश चिकते पर दो साल की पाबंदी
Loading...

नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने हॉकी गोलकीपर आकाश चिकते को साल के शुरू में प्रतिबंधित पदार्थ के परीक्षण में पॉजीटिव पाए जाने के बाद दो साल के लिये प्रतिबंधित किर दिया है.

आकाश चिकते को नाडा ने 27 मार्च को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आठ अक्टूबर को अंतिम सुनवाई के बाद डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने उन पर न्यूनतम दो साल का प्रतिबंध लगाया है.

आकाश चिकते को टूर्नामेंट के बाहर किये गए परीक्षण में प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेरॉयड नोरैंड्रोस्टेरोन का पाजीटिव पाया गया है यह परीक्षण 27 फरवरी को बेंगलुरू में सीनियर हॉकी टीम के शिविर के दौरान लिया गया था.

एजेंसी की वेबसाइट पर गुरूवार को यह अंतिम आदेश अपलोड किया गया, जिसमें जिक्र किया गया था कि डोप का उल्लघंन ‘जान बूझकर नहीं किया गया था’ क्योंकि उन्होंने बाएं पैर में चोट के लिये दवाई ली थी. चिकते अलावा अन्य स्पर्धाओं के छह खिलाड़ियों को डोपिंग रोधी संहिता के उल्लघंन के लिये चार साल के लिये प्रतिबंधित किया गया क्योंकि वे साबित नहीं सके कि प्रतिबंधित पदार्थ उनके शरीर में कैसे पहुंचा.

रेसलर अमित, कबड्डी खिलाड़ी प्रदीप कुमार, वेटलिफ्टर नारायण सिंह, एथलीट सौरभ सिंह, बलजीत कौर और सिमरजीत कौर ये छह खिलाड़ी हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi