S M L

भारत के पहले कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट मुक्केबाज अली कमर बने महिला टीम के कोच

अली इस पद पर काबिज होने वाले सबसे युवा कोच हैं

Updated On: Jan 15, 2019 02:52 PM IST

Bhasha

0
भारत के पहले कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट मुक्केबाज अली कमर बने महिला टीम के कोच

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को सबसे पहले मुक्केबाजी का गोल्ड मेडल दिलाने वाले मोहम्मद अली कमर को महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. अली इस पद पर काबिज होने वाले सबसे युवा कोच हैं. दो महीने बाद 38 बरस के होने जा रहे अली कमर शिव सिंह की जगह लेंगे. वह एक साल से अधिक समय से राष्ट्रीय शिविर में सहायक कोच थे.

अली कमर रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड की महिला टीम के कोच भी रह चुके हैं. उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा कि यह मेरे लिए हैरानी भरा था और मुझे सोमवार रात ही पता चला. मैं भारतीय मुक्केबाजी महासंघ का शुक्रगुजार हूं जिसने मुझे इस जिम्मेदारी के लायक समझा.

2002 में मैनचेस्टर में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में लाइट फ्लाइवेट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले अली कमर इतालवी कोच राफेल बर्गमास्को के साथ काम करेंगे. उनके साथ सात सहायक कोच होंगे, जिनमें एम सी मैरी कॉम के ट्रेनर छोटे लाल यादव भी शामिल हैं. शिविर के लिए अपनी भावी योजनाओं के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान फिटनेस पर होगा. इस तरह के खेल में फिटनेस सबसे जरूरी है. उन्होंने कहा कि वह साथी कोचों से बात करने करके ट्रेनिंग कार्यक्रम में कुछ बदलाव करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi