S M L

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : प्रणॉय और श्रीकांत ने किया जीत से आगाज

डबल्स में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी को पहले दौर में मिली दोहरी शिकस्त

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 01:33 PM IST

0
डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : प्रणॉय और श्रीकांत ने किया जीत से आगाज

भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय ने शानदार शुरुआत करते हुए डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. श्रीकांत और प्रणॉय ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की.

ओडेंस में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने दूसरे गेम में 6-11 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए कड़े मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी एमिल होलस्ट को 48 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी. डेनमार्क के खिलाड़ी के खिलाफ यह प्रणॉय की तीसरी जीत है. प्रणॉय को गुरुवार को दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई का सामना करना पड़ सकता है.

आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले हमवतन शुभांकर दे को 35 मिनट के भीतर 21-17, 21-15 से मात दी.

लेकिन युवा युगल विशेषज्ञ सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी को पहले दौर में दोहरी शिकस्त का सामना करना पड़ा. पिछले हफ्ते डच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची सात्विक और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को निकलास नोहर और सारा थिगेसेन की स्थानीय जोड़ी के खिलाफ 19-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा. पुरुष युगल में भी सात्विक और चिराग शेट्टी की जोड़ी पहले दौर में चुंग युइ सियोक और किम डुकयंग की कोरियाई जोड़ी से 21-14 18-21 17-21 से हार गई.

प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में सैम मागी और क्लो मागी की आयरलैंड की जोड़ी के खिलाफ 17-21 15-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi