S M L

डेनमार्क ओपन: सायना और श्रीकांत को मिला मुश्किल ड्रॉ, प्रणॉय ने वापस लिया नाम

मंगलवार से डेनमार्क ओपन शुरू हो रहे हैं

Updated On: Oct 15, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
डेनमार्क ओपन: सायना और श्रीकांत को मिला मुश्किल ड्रॉ, प्रणॉय ने वापस लिया नाम
Loading...

ओलिंपिक मेडलिस्‍ट पीवी  सिंधु और सायना नेहवाल मंगलवार से शुरू होने वाली डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. सिंधु  को यहां तीसरी वरीयता दी गई है, जबकि विश्व की नंबर 11 खिलाड़ी सायना गैरवरीय हैं. महिला सिंगल के पहले दौर में  सिंधु का सामना अमेरिका की बीवेन झांग से होगा और उसके बाद उनका सामना क्‍वार्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन से भी हो सकता है, अगर दोनों ही खिलाड़ी शुरुआती दो मैच जीत जाए तो. जबकि सायना के सामने हॉन्‍ग कॉन्‍ग कह चेयुंग नगान की चुनौती होगी. यदि सायना इस बाधा को पार कर लेती है तो दूसरे दौर में ही उनके सामने विश्‍व की नंबर दो अकाने यामागुची की मुश्किल चुनौती आ जाएगी.

 

वहीं मेंस सिंगल में किदांबी श्रीकांत को सातवीं वरीयता दी गई है और वह डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे. श्रीकांत को भी मुश्किल ड्रॉ ही मिला है, क्‍योंकि अगले दौर में उनके सामने दो बार के ओलिंपिक चैंपियन लिन डैन की चुनौती हो सकती है. बी साई प्रणीत का सामना पहले दौर में युक्सियांग से होगा.

ड्रॉ के बाद प्रणॉय ने लिया नाम वापस

एचएस प्रणॉय को ड्रॉ में पहले राउंड में विश्‍व के पूर्व नंबर एक सोन वान हो की चुनौती मिली थी, लेकिन प्रणॉय ड्रॉ की घोषणा होने के बाद प्रणॉय ने नाम वापस ले लिया. हालांकि टूर्नामेंट से वापस नाम लेने के बीच कोई कारण नहीं मामूल चला है

 एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट गंवाने के बाद भारत सरकार से मदद मांगने वाले पारूपल्ली कश्यप मैंस सिंगल के ड्रॉ में शामिल नहीं हैं. अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी मिश्रित युगल के पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे. पोनप्पा ने महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी से जोड़ी बनाई है और पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा.  मैंस डबल्‍स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी पहले दौर में किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की स्थानीय जोड़ी से होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi