S M L

डेनमार्क ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सायना का सफर थमा

सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में 5वीं विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से हार गईं

Updated On: Oct 21, 2017 01:44 PM IST

FP Staff

0
डेनमार्क ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सायना का सफर थमा

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन को उलटफेर का शिकार बनाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. वहीं, सायना नेहवाल और एचएस प्रणॉय का अभियान खत्म हो गया.

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने स्थानीय खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-1 विक्टर एक्सेलसन को 55 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 14-21, 22-20,21-7 से शिकस्त देकर अंतिम चार का टिकट कटाया. पहला गेम हारने के बाद श्रीकांत ने जबरदस्त वापसी की और आखिरी दोनों गेम जीते.

वहीं, महिला एकल में सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में 5वीं विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से हार गईं. जापानी बैडमिंटन खिलाड़ी यामागुची ने केवल 29 मिनट के भीतर 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से शिकस्त दी. सायना की हार के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई.

इस हार के साथ ही साइना दूसरी बार टूनार्मेंट में खिताबी जीत हासिल करने चूक गईं. उन्होंने 2012 में खिताबी जीत हासिल की थी. वहीं, पिछले मैच में ली चोंग वेई को शिकस्त देने वाले एचएस प्रणॉय को टॉप सीड जापान के वान हो ने लगातार सेटों में 21-13,21-18 से हरा दिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi