S M L

Denmark Open: मजबूत कदमों के साथ खिताब के करीब पहुंचे सायना-श्रीकांत

सायना ने नोजोमी ओकुहारा और श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Updated On: Oct 20, 2018 11:57 AM IST

FP Staff

0
Denmark Open: मजबूत कदमों के साथ खिताब के करीब पहुंचे सायना-श्रीकांत
Loading...

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल ने डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. क्वार्टरफाइनल फाइनल में श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को और सायना ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर अंतिम 4 में प्रवेश किया. जहां सेमीफाइनल में सायना का मुकाबला जापान की तुंनजुंग से होगा, वहीं श्रीकांत के सामने एक बार फिर केंटो मोमोटा की चुनौती होगी.

 

श्रीकांत ने लिन डैन और समीर ने एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट जोनाथन क्रिस्टी को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था, जहां दोनों आमने सामने हुए और श्रीकांत बाजी मार ले गए. श्रीकांत ने एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में समीर को 22-20, 19-21, 23-21 से हराया. पहला गेम गंवाने के बाद समीर ने दूसरे गेम में वापसी की, लेकिन काफी करीब से तीसरा गेम गंवाने के साथ ही मुकाबला भी गंवा दिया.

सायना ने अकाने यामागुची को हराकर क्वार्टरफाइनल में कदम रखा था, जहां उन्होंने अपने से तीन स्थान उपर की खिलाड़ी ओकुहारा को 17-21, 21-16, 21-12 से हराया.

प्री क्वार्टर फाइनल में  2016 रियो ओलिंपिक के बाद श्रीकांत और लिन डैन पहली बार आमने सामने हुए थे, जहां भारतीय खिलाड़ी हावी रहा. ओलिंपिक में क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत एक करीबी मुकाबले में लिन डैन से हार गए थे. चाइनीज सुपरस्टार पर श्रीकांत के करियर के करियर की यह दूसरी जीत है. पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने मुकाबले में शानदार वापसी की और लगातार दो गेम जीतकर चाइना के लिन डैन को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi