Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

हॉकी इंडिया लीग 2017: घर में खाता खोलेगी दिल्ली?

मंगलवार को दिल्ली वेवराइडर्स का मुकाबला जेपी पंजाब वॉरियर्स से

FP Staff Updated On: Feb 07, 2017 01:16 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग 2017: घर में खाता खोलेगी दिल्ली?

पश्चिम और पूर्व होते हुए अब हॉकी इंडिया लीग का काफिला उत्तर भारत में आ गया है. इस बार लीग के कार्यक्रम अलग तरीके से बनाए गए. नतीजा यह है कि मुंबई, रांची और भुवनेश्वर में सभी मैच खेले जा चुके हैं. सोमवार को आराम के बाद बारी दिल्ली, लखनऊ और चंडीगढ़ की है.

दिल्ली में लीग का पहला मैच मेजबान दिल्ली वेवराइडर्स और पिछली चैंपियन जेपी पंजाब वॉरियर्स के बीच होना है. दोनों टीमें उत्तर भारत में मुकाबले आने का इंतजार कर रही होंगी, क्योंकि इनके लिए पूर्व और पश्चिम के अनुभव अच्छे नहीं रहे. जेपी पंजाब वॉरियर्स के तीन मैचों में छह अंक हैं और वो पांचवें स्थान पर है. दिल्ली वेवराइडर्स सबसे नीचे है. उसके तीन मैचों में चार अंक हैं. दिल्ली टीम अभी तक कोई मुकाबला नहीं जीत सकी है.

दिल्ली ने रांची रेज के खिलाफ एक मुकाबला ड्रॉ किया है. उसे दबंग मुंबई और कलिंगा लांसर्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. दूसरी तरफ जेपी पंजाब वॉरियर्स ने पहला मुकाबला दबंग मुंबई के खिलाफ गंवाया था. उसके बाद रांची रेज के खिलाफ 7-0 से जीत दर्ज की थी. हालांकि तीसरा मैच वे कलिंगा लांसर्स से हार गए थे. कप्तान सरदार सिंह और मार्क नोल्स जैसी टीम यकीनन अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी.

दिल्ली वेवराइडर्स की टीम ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह पर काफीहद तक निर्भर है. टीम में जूनियर विश्व कप चैंपियन टीम के हीरो मनदीप सिंह, हरजीत सिंह, परविंदर सिंह और संता सिंह हैं. कोच सेड्रिक डिसूजा को उम्मीद होगी कि युवा खिलाड़ी अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करने में कामयाब हो पाएंगे. टीम मे विदेशियों के नाम पर साइमन चाइल्ड, जस्टिन रीड-रॉस और मैनुअल ब्रूनेट हैं.

sardar

खिताब के दावेदार जेपी पंजाब वॉरियर्स के पास भी मजबूत खिलाड़ियों की लिस्ट है. सरदार सिंह ने कहा, ‘दुर्भाग्य था कि हम कलिंगा लांसर्स से हार गए. आखिरी क्वार्टर में हमने मजबूती से वापसी की थी. मुजे लगता है कि दिल्ली को हम अच्छी फाइट देंगे. हम अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए काम कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले मैचों में वो कमियां दिखाई नहीं देंगी, जिनकी वजह से हम जीतने में नाकाम रहे.’

लीग में अभी दबंग मुंबई सात मैचों से 23 अंक के साथ टॉप पर है. दूसरे स्थान पर कलिंगा लांसर्स है, जिनके पास सात मैचों में 20 अंक हैं. रांची रेज के सात मैचों में 17 अंक हैं. चौथे स्थान पर यूपी विजर्ड्स है, जिसके तीन मैच से आठ अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi