S M L

दिल्ली हाफ मैराथन से नाता तोड़ने की धमकी दी मुख्य प्रायोजक एयरटेल ने

एयरटेल ने कहा, अगर प्रदूषण के मसले पर तत्काल गौर नहीं किया जाता तो उसे फिर से सोचना होगा

Bhasha Updated On: Nov 06, 2017 10:53 PM IST

0
दिल्ली हाफ मैराथन से नाता तोड़ने की धमकी दी मुख्य प्रायोजक एयरटेल ने

दिल्ली हाफ मैराथन के टाइटिल प्रायोजक एयरटेल ने सोमवार को संकेत दिए कि अगर आयोजकों ने राजधानी में वायु प्रदूषण के मसले पर गौर नहीं किया तो वह अगले साल से इस प्रतियोगिता से अपना नाता तोड़ सकता है.

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने दिल्ली में वायु प्रदूषण के खराब स्तर के कारण 19 नवंबर को होने वाली दौड़ को स्थगित करने की अपील की थी. आयोजक प्रोकैम इंटरनेशनल ने इसे ‘अदूरदर्शी’ करार देते हुए कहा कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय एथलीटों का समर्थन हासिल है. पिछले नौ वर्षों से दौड़ के प्रायोजक रहे एयरटेल ने कहा कि अगर प्रदूषण के मसले पर तत्काल गौर नहीं किया जाता तो उसे इस प्रतियोगिता से जुड़े रहने के बारे में फिर से सोचना होगा.

इस शीर्ष टेलीकाम कंपनी ने बयान में कहा, ‘वायु प्रदूषण से स्वास्थ्य को गंभीर खतरा है और इन चिंताओं पर तत्काल गौर करना महत्वपूर्ण है. एयरटेल का इस प्रतियोगिता के साथ अगले साल और उससे भी आगे संबंध बरकरार रखने के लिए आयोजकों का ऐसा करना जरूरी है. एयरटेल को इस स्पर्धा को शहर का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने पर गर्व है. हालांकि एक जिम्मेदार ब्रांड होने के नाते एयरटेल हमेशा किसी प्रतियोगिता-मीडिया संपति के साथ अपने जुड़ाव के प्रति सचेत है. हमें अपने ग्राहकों और नागरिकों से काफी फीडबैक मिला है और उन्होंने शहर में वायु प्रदूषण को देखते हुए मैराथन के आयोजन पर चिंता जताई है.’

एयरटेल ने कहा कि उसने आयोजकों के साथ इस मसले पर चर्चा की जिन्होंने आश्वासन दिया है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के तमाम दिशानिर्देशों को पालन करते हुए दौड़ का आयोजन किया जाएगा.  प्रोकैम ने इस पर तत्काल प्रतिक्रिया नहीं की. लेकिन पिछले कुछ समय से दौड़ से जुड़े लोगों ने हैरानी जताई कि टाइटिल प्रायोजक ने बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि एयरटेल का बयान खुद ही विरोधाभासी है और इससे आयोजकों को कोई फायदा नहीं होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi