S M L

अपने स्टार खिलाड़ियों के लिए दिल्ली सरकार ने की बड़ी घोषणा!

ओलिंपिक, एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में उपलब्धियों के लिए खिलाड़ियों को दिए जाने वाले नकद पुरस्कार में तीन गुना बढ़ोतरी करने को मंजूरी दे दी

Updated On: Aug 29, 2018 01:41 PM IST

Bhasha

0
अपने स्टार खिलाड़ियों के लिए दिल्ली सरकार ने की बड़ी घोषणा!

दिल्ली मंत्रिमंडल ने पैरा खेलों सहित ओलिंपिक, एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में उपलब्धियों के लिए राष्ट्रीय राजधानी के असाधारण खिलाड़ियों को दिए जाने वाले नकद पुरस्कार में तीन गुना बढ़ोतरी करने को मंजूरी दे दी.

सभी श्रेणियों में नकद पुरस्कार में किए गए बदलाव एक अप्रैल, 2018 के बाद होने वाले सभी टूर्नामेंट के लिए लागू होंगे. इस समय ओलिंपिक खेलों और पैरालंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देती है. यह राशि बढ़ाकर तीन करोड़ रुपए कर दी गई है. रजत मेडल विजेताओं को मिलने वाली 50 लाख रुपए की राशि बढ़ाकर दो करोड़ रुपए जबकि ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं की पुरस्कार राशि 30 लाख रुपए से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए कर दी गई है.

एशियाई और पैरा एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि 20 लाख रुपए से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए कर दी गई है. सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं की पुरस्कार राशि क्रमश: 14 लाख रुपए से बढ़ाकर 75 लाख रुपए और 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दी गई है.

कॉमनवेल्थ गेम्स और पैरा खिलाड़ियों के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि 14 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दी गई है.

इसी तरह सिल्वर जीतने वालों को अब 10 लाख रुपए की बजाए 40 लाख रुपए जबकि ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को छह लाख रुपए की बजाए 30 लाख रुपए दिए जाएंगे.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘पिछले तीन-चार साल में दिल्ली के खिलाड़ियों ने कई खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किए हैं. उन्होंने हाल में हुए राष्ट्रमंडल खेलों और अलग अलग राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में असाधारण प्रदर्शन किया है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi