Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

स्टार दीपा करमाकर कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, अब नजर एशियन गेम्स पर

पिछले साल लगी चोट से उबर नहीं पाई दीपा ने कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में भी हिस्सा नहीं लिया था

FP Staff Updated On: Feb 13, 2018 06:43 PM IST

0
स्टार दीपा करमाकर कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, अब नजर एशियन गेम्स पर

रियो ओलिंपिक खेलों में इतिहास रचते हुए चौथे स्थान पर रहने वाली भारत की शीर्ष जिम्नास्ट दीपा करमाकर आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गईं. उनके कोच बिसवेश्वर नंदी ने बताया कि घुटने की चोट के कारण वह कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग नहीं ले सकेंगी. दीपा को पिछले साल यह चोट लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन चार से 15 अप्रैल तक होगा.

नंदी ने बताया, ‘ पिछले साल हुए ऑपरेशन के बाद वह अब भी कॉमनवेल्थ गेम्स जैसी प्रतियोगिता के लिए तैयार नहीं हैं. इसी वजह से उन्होंने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में भी हिस्सा नहीं लिया था. हमारा लक्ष्य उसे एशियन गेम्स (18 अगस्त से दो सितंबर) तक पूरी तरह से तैयार करना है.’ दीपा 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों में इतिहास रचते हुए इन खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट बनी थीं.

कोच ने कहा, ‘वह फिट है लेकिन प्रतियोगिता के लिए तैयार होने के लिए उसे और समय चाहिए. मैं इसे झटका नहीं कहूंगा और वह इससे परेशान नहीं है.’ 24 साल की दीपा की पिछले साल अप्रैल में सर्जरी हुई थी और उनकी लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया जारी है. नंदी के अनुसार हालांकि उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. इस चोट के कारण दीपा रियो ओलिंपिक के बाद से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाई हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi