S M L

डेविस कप :  चीन के खिलाफ मुकाबले से हटे युकी भांबरी

पेट संबंधी बीमारी के कारण हटे युकी, प्रजनेश गुनेश्वरन को टीम में चुना गया

FP Staff Updated On: Mar 26, 2018 04:14 PM IST

0
डेविस कप :  चीन के खिलाफ मुकाबले से हटे युकी भांबरी

भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी युकी भांबरी चीन के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हट गए हैं. युकी ने पेट संबंधी बीमारी के कारण ये फैसला किया है.  अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) चयन समिति ने उनके स्थान पर विश्व के 246वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश गुनेश्वरन को टीम में चुना है.

युकी का हटना भारत के लिए झटका है. क्योंकि उन्होंने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया था. युकी का ना खेलना उनके लिए भी झटका है. अमेरिका में पिछले दो हफ्ते उनके लिए अच्छे रहे थे. उन्होंने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विश्व के 12वें नंबर के लुकास पोउली को हराया था.

भारतीय टीम में सिंगल्स में रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल शामिल हैं. लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना डबल्स में भारतीय चुनौती पेश करेंगे. भारत ने 2014 के बाद विश्व ग्रुप में पहुंचने के चार बार प्रयास किए, लेकिन उसे क्रमश: सर्बिया, चेक गणराज्य, स्पेन और कनाडा से हार का सामना करना पड़ा.

भारत पिछले साल सितंबर में विश्व ग्रुप प्लेऑफ में मेजबान कनाडा से 2-3 से हार गया था. उसे पहले दौर में बाई मिली और उसे फिर से विदेशी सरजमीं पर खेलना होगा. भारत छह से सात अप्रैल के बीच तियानजिन में एशिया-ओसनिया ग्रुप एक में चीन का सामना करेगा. भारतीय टीम का चीन के खिलाफ जीत-हार का 3-0 का रिकॉर्ड है. दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 2005 में हुआ था.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi