S M L

डेविस कप टेनिस: टीम में जगह न मिलने पर भड़के पेस

पेस ने कहा - अगर फॉर्म पर टीम चुनी गई है, तो आप जानते हैं कि कौन बेहतर फॉर्म में है

Updated On: Apr 06, 2017 06:39 PM IST

FP Staff

0
डेविस कप टेनिस: टीम में जगह न मिलने पर भड़के पेस

भारत के सबसे अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को डेविस कप टीम मे जगह नहीं मिली. पेस ने इसे स्वीकार तो किया, लेकिन इशारों-इशारों में टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति पर निशाना भी साधा. भारत को शुक्रवार से एशिया ओशिनिया जोन ग्रुप एक में उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

पेस को डेविस कप टीम में शामिल न किए जाने की वजह हालिया फॉर्म खराब होना बताया गया है. पेस ने कहा कि कप्तान का फैसला स्वीकार है, लेकिन वो थोड़ा कनफ्यूज हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे बताया गया कि फॉर्म ठीक नहीं है, इसलिए थोड़ा कनफ्यूज हूं. मैंने चंद दिनों पहले एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट जीता है, जबकि रोहन (बोपन्ना) ने पिछले 5-6 सप्ताह में कुछ नहीं जीता है.’

जाहिर है, लिएंडर ने महेश भूपति के फैसले पर सवाल उठाया है. भूपति ने पेस के बदले बोपन्ना को तरजीह दी है. इसी महीने पेस ने कनाडा के आदिल शमस्दीन के साथ लियोन चैलेंजर टुअर टेनिस में पुरुषों का डबल्स खिताब जीता है.

पेस ने कहा, ‘मैं लियोन से आया हूं. प्रैक्टिस की और अच्छा महसूस कर रहा था. कभी कहा जाता है कि सेरेक्शन रैंकिंग पर है. कभी कहा जाता है कि रैंकिंग पर नहीं है, बल्कि अपनी पसंद और नापसंद पर है. कभी अपनी पसंद पर नहीं, इस पर होता है कि कौन ड्यूस कोर्ट और कौन एड कोर्ट पर खेलता है. अब कहा जा रहा है कि ये फॉर्म पर है. फॉर्म पर आप जानते हैं कि कौन बेहतर खेला है.’

पेस इससे भी खुश नहीं थे कि उन्हें टीम से बाहर करने के लिए शहर बुलाया गया, ‘इस तरह की बकवास नहीं होनी चाहिए. जब देश के लिए खेलने की बात हो, तो सिर्फ एक फोन कॉल की बात है. चाहे वो कहें कि आपकी जरूरत है या कहें कि जरूरत नहीं है. जो हुआ, वैसा नहीं होना चाहिए.’

पेस ने कहा कि देश के लिए प्यार है, जिसकी वजह से वो मैक्सिको से आए. वो आराम से वहां अपनी रैंकिंग बेहतर करने पर ध्यान दे सकते थे.

पेस ने हालांकि कहा कि हर कप्तान का अपना स्टाइल होता है. ऐसे में उसे अपने हिसाब से ऐसी टीम चुननी चाहिए, जो बेस्ट हो. उन्होंने कहा, ‘डेविस कप इस देश में मुझसे बड़ा है. ऐसे में जरूरी है कि बेस्ट टीम खेले और भारत जीते.’ लिएंडर पेस को टीम मे जगह नहीं मिलने का मतलब है कि रोहन बोपन्ना अपने पार्टनर श्रीराम बालाजी के साथ फारुख दुस्तोव और सान्यार फैजीव से खेलेंगे.

सिंगल्स में रामकुमार रामनाथन जिम्मा संभालेंगे. उनका सामना तैमूर इस्मेलओव से शुक्रवार को होगा जबकि प्रज्ञेश गुणेश्वरन दूसरे एकल मुकाबले में फायेजिव से मुकाबला करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi