S M L

4 दिन पहले लियोन चैलेंजर खिताब जीतने वाले लिएंडर पेस भारतीय टीम से बाहर

एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबलें के लिए भारतीय टीम से बाहर हुए पेस

Bhasha Updated On: Apr 06, 2017 12:51 PM IST

0
4 दिन पहले लियोन चैलेंजर खिताब जीतने वाले लिएंडर पेस भारतीय टीम से बाहर

महज 4 दिन पहले लियोन चैलेंजर का खिताब जीतने वाले  दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को एक बड़ा झटका लगा है. पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ 7 से 9 अप्रैल के बीच होने वाले एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबलें के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है.

भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने इसके बजाय रोहन बोपन्ना को चुना जो डेविस कप एशिया ओसियाना क्षेत्रीय ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबलें में श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाएंगे.

बोपन्ना और बालाजी युगल मैच में फारूख दुस्तोव और संजार फायजीव का सामना करेंगे. बोपन्ना अभी विश्व रैंकिंग में पेस से 34 पायदान आगे 23वें स्थान पर हैं.

यह भी पढ़े- लियोन चैलेंजर: लिएंडर पेस बने चैंपियन, साल की पहली ट्रॉफी

चोटिल युकी भांबरी की अनुपस्थिति में सिंगल्स में रामकुमार रामनाथन भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे. वह पहले एकल मैच में तैमूर इस्लाइलोव से भिड़ेंगे.

भांबरी की जगह प्रजनेश गुणेश्वरन को टीम में रखा गया है जो दूसरे एकल में फायजीव का सामना करेंगे. रविवार को होने वाले उलट एकल मैचों में रामनाथन का सामना फायजीव से और गुणेश्वरन का इस्माइलोव से होगा.

पेस ने 1990 में जयपुर में जापान के खिलाफ डेविस कप में पदार्पण किया था. उन्हें फार्म के आधार पर पिछले 27 सालों में  पहली बार डेविस कप टीम से बाहर किया गया. पेस ने अभी तक डेविस कप में 42 युगल मुकाबले जीते हैं और वह इटली के दिग्गज निको पीटरांजेली की बराबरी पर हैं.

उन्हें डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने का रिकार्ड बनाने के लिये केवल एक जीत की दरकार है।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi