विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डेविस कप: भारत ने उज्बेकिस्तान पर 2-0 से बढ़त बनाई

रामकुमार रामनाथन और प्रज्ञेश गुणेश्वरन ने अपने-अपने सिंगल्स मुकाबले जीते

Bhasha Updated On: Apr 08, 2017 11:12 AM IST

0
डेविस कप: भारत ने उज्बेकिस्तान पर 2-0 से बढ़त बनाई

रामकुमार रामनाथन और प्रज्ञेश गुणेश्वरन ने अपने-अपने मुकाबले जीते. इसके साथ भारत ने डेविस कप एशिया ओशिनिया ग्रुप एक के मुकाबले में उज्बेकिस्तान पर 2-0 से बढ़त बना ली.

बेंगलुरू में खेले जा रहे मुकाबले में रामकुमार रामनाथन ने उज्बेक खिलाड़ी तैमूर इस्माइलोव पर 6-2, 5-7, 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की. रामनाथन को दुनिया में 267वीं वरीयता हासिल है. दूसरे मैच में विश्व नंबर 187 प्रज्ञेश गुणेश्वरन ने सान्यार फैजिएब पर 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 जीत दर्ज की.

इस्माइलोव विश्व में 406वीं रैंक खिलाड़ी हैं, जबकि फैजिएब आखिरी समय पर डेनिस इस्तोमिल की जगह शामिल किए गए थे. इस्तोमिन पैर में चोट की वजह से मुकाबले से हट गए थे. इस्माइलोव ने दाईं हैमस्ट्रिंग में समस्या होने के बावजूद भारतीय खिलाड़ी को काफी परेशान किया.

रामनाथन ने शुरुआत अच्छी की और दबदबा जमाया. लेकिन फिर डबल फॉल्ट करचते हुए इस्माइलोव को वापसी का मौका दिया. उज्बेक खिलाड़ी ने मौके को पूरी तरह भुनाया और शानदार वापसी की.

Bengaluru : Indian davis cup player Ramkumar Ramnathan celebrates a point during the first singles match of the Asia Oceania Group 1 tie against Temur Ismailov of Uzbekistan at KSLTA in Bengaluru on Friday. Ramkumar won the first singles match by 6-2,5-7,6-2,7-5. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI4_7_2017_000203B)

रामकुमार रामनाथन को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई जिसके बाद वह दूसरे सेट में भी 4-3 से आगे चल रहे थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने 0-40 के स्कोर पर इसमाइलोव को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए. रामकुमार ने दो ब्रेक प्वाइंट बचाए लेकिन तीसरे प्वाइंट पर बैक हैंड नेट पर उलझाकर सर्विस गंवा दी.

उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने इसके बाद रामकुमार को दबाव में डालकर सेट जीतते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. रामकुमार ने 12वें गेम में चार सेट प्वाइंट गंवाए और फिर अपनी सर्विस भी गंवा दी.

इसमाइलोव को हालांकि तीसरे सेट में दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा जिससे रामकुमार को फायदा मिला. रामकुमार ने विरोधी खिलाड़ी का मूवमेंट में हो रही परेशानी का फायदा उठाकर कुछ आसान अंक जुटाए और सेट जीत लिया.

मेडिकल टाइम आउट के बाद इसमाइलोव ने जोरदार वापसी की और वह चौथे सेट में चुनौती देने के लिए तैयार हो गए. दोनों खिलाड़ी एक समय 5-5 से बराबर चल रहे थे. आखिर रामकुमार 7-5 से सेट जीतकर मैच जीत लिया.

दिन के दूसरे मैच में प्रज्ञेश ने पहला, तीसरा और चौथा सेट जीता. दूसरा सेट वो 3-6 से हार गए. लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी की और तीसरा सेट जीत लिया. चौथा सेट 6-4 से जीतकर उन्होंने मैच पर कब्जा कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi