S M L

DAVIS CUP 2019, Italy v India: बोपन्ना-दिविज की जीत से नहीं हुई भारत की नैया पार, 1-3 से मिली मात

DAVIS CUP 2019: बोपन्ना और दिविज शरण की जीत के बाद भारत के प्रजनेश्वर को सेप्पी ने मात दी

Updated On: Feb 02, 2019 05:34 PM IST

FP Staff

0
DAVIS CUP 2019, Italy v India: बोपन्ना-दिविज की जीत से नहीं हुई भारत की नैया पार, 1-3 से मिली मात

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जीत से बंधी उम्मीद को प्रजनेश्वर जीत में नहीं बदल पाए और भारत इटली के खिलाफ क्वालिफायर मुकाबला 1-3  हार गया. मैच के पहले दिन 2-0 से पिछड़ने के बाद भारत की डबल्स जोड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने भारत को पहली जीत दिलाकर मुकाबले के स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि  इसके बाद रिवर्स सिंगल्स के पहले मैच में प्रजनेश्वर इटली के सेप्पी का सामना नहीं कर पाए और मुकाबला 6-1,6-4 से मात देकर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

चौंतीस वर्षीय सेप्पी पर इटली के डबल्स मुकाबले में मिली हार का कोई असर नहीं दिखा, उन्होंने 62 मिनट में 102वीं रैंकिंग पर काबिज गुणेश्वरन को शिकस्त देकर अपनी टीम को नवंबर में मैड्रिड में होने वाले फाइनल्स में पहुंचा दिया. कलकत्ता साउथ क्लब में अंतिम उलट एकल बेमानी ही था, जिससे यह मैच नहीं खेला गया.

डेविस कप में पहले दिन 2-0 से पिछड़ने के बाद भारत की डबल्स जोड़ी दिविज शरण और रोहन बोपन्ना ने करो या मरो की स्थिति में इटली की जोड़ी को हराकर भारत को पहली जीत दिलाई थी. इस जीत ने इटली के खिलाफ भारत की उम्मीद को कायम रखा है और स्कोर 1-2 हो गया था.

दिविज और बोपन्ना की जोड़ी ने इटली के मोतियो बेरेतीनी और सिमोन बोलेली को 4-6,6-3,6-4 से मात दी. पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. एक समय पर दोनों का स्कोर 4-4 था. हालांकि इसके बाद बोपन्ना दबाव को झेल नहीं पाए और इटेलियन जोड़ी आसानी से जीत गई.

पहले सेट में हार के बावजूद भारतीय टीम ने हार नहीं मानी. भारत दूसरे सेट में 3-1 से पिछड़ रहा था इसके बाद भारत ने  बेरेतीनी की सर्व को ब्रेक किया. भारतीय जोड़ी ने रणनीति में बदलाव किया. शरण ने बैकहैंड सर्व करना जारी रखा औऱ कई अंक हासिल किए और मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया. भारतीय जोड़ी ने दूसरा सेट 6-3 से जीता.

इसके बाद तीसरे सेट में इटली ने वापसी की और 3-1 की बढ़त बनाई. हालांकि इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी की और 4-4 से बराबरी की. इसके बाद हर अंक के साथ स्टेडियम में फैंस का जोश और बढ़ता गया. बोपन्ना ने बेसलाइन पर और शरण ने नेट पर अच्छा खेल दिखाते हुए तीसरे सेट को अपने नाम किया. इसके बाद कोलकाता के साउथ क्लब में जैसे जान आ गई और भारतीय फैंस जीत की खुशी में झूमने लगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi