S M L

Davis cup: संघर्षपूर्ण मैच में सर्बियाई खिलाड़ी से हारे रामकुमार, भारत 0-1 से पिछड़ा

अब भारत को वापसी दिलाने का जिम्मा प्रजनेश गुणेश्वरन पर होगा जो विश्व में 56वें नंबर के दुसान लाजोविच से भिड़ेंगे.

Updated On: Sep 14, 2018 10:11 PM IST

Bhasha

0
Davis cup: संघर्षपूर्ण मैच में सर्बियाई खिलाड़ी से हारे  रामकुमार, भारत 0-1 से पिछड़ा
Loading...

रामकुमार रामनाथन के काफी संघर्ष करने के बावजूद भारतीय टीम डेविस कप में सर्बिया से 0-1 से पिछड़ गई हैं. शुक्रवार से सार्बिया के खिलाफ शुरू हुए गए विश्‍व ग्रुप प्‍लेऑफ मुकाबले में भारत के सामने सर्बिया है और पहला मुकाबला रामकुमार का था, लेकिन पहले सिंगल मुकाबले में उन्‍हें लास्‍लो दाजरे के हाथों 6-3, 4-6, 6-7(2), 2-6 से हार का सामना करना पड़ा.इंडोर क्ले कोर्ट पर खेला गया यह मुकाबला तीन घंटे 11 मिनट तक चला. विश्व में 86वीं रैंकिंग के दाजरे ने विश्व में 135वीं रैंकिंग के रामकुमार से हारने से पहले डेविस कप में अपने दोनों मैच गंवाए थे. अब भारत को वापसी दिलाने का जिम्मा प्रजनेश गुणेश्वरन पर होगा जो विश्व में 56वें नंबर के दुसान लाजोविच से भिड़ेंगे.

दूसरे सेट में की कई गलतियां 

रामकुमार ने पहले सेट के छठे गेम में ब्रेक प्वाइंट लेकर यह सेट अपने नाम किया. भारतीय खिलाड़ी के रिटर्न शानदार थे और उन्होंने जल्द ही 5-2 से बढ़त हासिल कर ली. दाजरे ने नौवें गेम में बैकहैंड लगाया, जिससे रामकुमार ने मैच में 1-0 से बढ़त बना ली. रामकुमार दूसरे सेट में कई बार नेट पर आए और उन्होंने कुछ अंक भी जीते. दाजरे ने हालांकि गलतियां कम की और फिर 3-2 की बढ़त बना ली. रामकुमार 4-5 के स्कोर पर सर्विस कर रहे लेकिन उनका बैकहैंड नेट पर लग गया, जिससे दाजरे को दो सेट प्वाइंट मिले. ऐसे मौके पर रामकुमार को अच्छी सर्विस करने की जरूरत थी लेकिन वह डबल फॉल्‍ट कर बैठे.

तीसरे सेट में किया संघर्ष

तीसरे सेट के शुरू में रामनाथन 0-2 से पीछे हो गए थे, लेकिन अगले गेम में दाजरे की गलतियों का फायदा उठाकर उन्होंने वापसी की और यह सेट टाईब्रेकर तक खिंचा. दाजरे ने टाईब्रेकर में आसानी से 7-2 से जीत दर्ज की. रामकुमार के पास चौथे सेट में दो बार दाजरे की सर्विस तोड़ने का मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए, लेकिन जब सर्बियाई खिलाड़ी को ऐसे मौके मिले तो उन्होंने उन्हें भुनाने में कसर नहीं छोड़ी और रामकुमार की सर्विस तोड़कर 4-2 से बढ़त बनाई. इसके बाद दाजरे ने आसानी से यह सेट और मैच अपने नाम किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi