S M L

Davis Cup Tennis: शानदार वापसी के बाद भारत ने चीन पर दर्ज की जीत

पहले दिन 0-2 से पिछड़ रहे भारत ने दूसरे दिन तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करके चीन को 3-2 से मात दी

Updated On: Apr 07, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
Davis Cup Tennis: शानदार वापसी के बाद भारत ने चीन पर दर्ज की जीत

डेविस कप में भारत ने शानदार वापसी करते हुए चीन के खिलाफ एशिया मुकाबलें के दूसरे राउंड में चीन को 3-2 से मात दी. पहले दिन 2-0 से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरे दिन वापसी की और मैच अपने नाम किया. दूसरे दिन भारत ने अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की. रामनाथन ने सिंग्लस के मुकाबलें में डी वु को 7-6,6-3 से मात दी. उनके अलावा प्रजनेश ने भी अपने विरोधी विबिंग वु को 6-4, 6-2 से हराया. भारत ने इसके बाद डबल्स के मुकाबले में भी जीत हासिल की.

भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस ने इस जीत के साथ एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शनिवार को तियानजिन में जब वह डेविस कप में एशिया ओशियाना ग्रुप में चीन के खिलाफ जैसे ही जीत दर्ज की, वह डेविस कप के इतिहास में सबसे अधिक डबल्स मुकाबले जीतने वाले वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने चीन के खिलाफ मुकाबले में अपनी 43वीं जीत दर्ज की और भारत को चीन के खिलाफ एशिया ओसियाना मुकाबले में वापसी भी दिलाई

पेस ने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर माओ शिन गोंग और डी वू को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 5-7, 7-6(5), 7-6(3) से हराया. भारत शुक्रवार को दोनों सिंगल्स मैच गंवाकर 0-2 से पीछे चल रहा था. रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल दोनों को शुक्रवार को सिंगल्स में हार का सामना करना पड़ा था और भारत को उम्मीद बरकरार रखने के लिए डबल्स में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी.

(फोटो साभार -ट्विटर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi