S M L

फोगाट परिवार की बेटी ने कहा 'दंगल' को अलविदा...

गीता-बबिता की छोटी बहन ऋतु फोगाट ने रेसलिंग को कहा अलिवदा

Updated On: Feb 26, 2019 12:34 PM IST

FP Staff

0
फोगाट परिवार की बेटी ने कहा 'दंगल' को अलविदा...

भारत में महिला रेसलिंग को नई पहचान देने वाले फोगाट परिवार की तीसरी बेटी ऋतु फोगाट ने रेसलिंग के अलविदा कहकर भारतीय रेसलिंग फेडरेशन को तगड़ा झटका दे दिया है. गीता फोगाट और बबिता फोगाट की छोटी बहन ऋतु ने रेसलिंग के बजाय मिक्स्ड मार्शल आर्ट में हिस्सा लेने का फैसला कि है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर से मुताबिक ऋतु ने सिंगापुर की इवॉल्फ फाइट टीम को जॉइन कर लिया है. खबर के मुताबिक ऋतु का कहना है, ‘ मैं अपने इस फैसले से काफी उत्साहित हूं. मैंने रेसलिंग छोड़ कर इस इवेंट को इसलिए चुना है ताकि मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट में देश की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन सकूं.’

24 साल की ऋतु ते बेहद प्रतिभाशाली महिला रेसलर माना जाता है. वह 48 किलोग्राम कै कैटेगरी में अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिल्वर मेडल जात चुकी हैं. ऋतु के फैसले के फेडरेशन को तगड़ा झटका लगा है. उसे एक अधिकारी का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि ऋतु ने इतनी शानदार संभावनाओं वाले करियर को छोड़कर यह फैसला लिया है और अब उनके लिए रेलसिंग में वापस आने के रास्ते बंद हो तुके हैं.

ऋतु के परिवार को दोनों बड़ी बहनों यानी गीता और बबिता की कामयाबी पर दंगल के नाम से फिल्म भी बन चुकी है जिसमें मशहूर अभिनेता आमिर खान ने उनके पिता की भूमिका निभाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi