live
S M L

एचआईएल 2017: निकिन तिमैया ने तोड़ा रांची का जीत का सपना

मुंबई ने पूर्व चैंपियन रांची रेज को 3-3 से ड्रॉ पर रोका

Updated On: Jan 22, 2017 01:28 PM IST

IANS

0
एचआईएल 2017: निकिन तिमैया ने तोड़ा रांची का जीत का सपना

भारत के निकिन तिमैया के आखिरी मिनट में किए गए गोल की बदौलत दबंग मुंबई ने हॉकी इंडिया लीग के अपने पहले मैच में पूर्व चैंपियन रांची रेज को 3-3 से ड्रॉ पर रोक दिया.

मुंबई मैच समाप्त होने से पहले आखिरी मिनट तक रांची से 1-3 से पीछे चल रही थी, लेकिन तिमैया ने आखिरी मिनट में फील्ड गोल कर मुंबई को हार से बचा लिया. एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

इससे पहले मैच के तीनों गोल तीसरे क्वार्टर में आए. सिमरनजीत सिंह ने 32वें मिनट में शानदार फील्ड गोल करते हुए रांची को 2-0 की बढ़त दिला दी थी. पांच मिनट बाद ही मैच के 37वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मुंबई का पहला गोल दागा और स्कोर 1-2 कर लिया.

मुंबई अभी राहत की सांस भी ले पाती कि दो मिनट बाद ही 39वें मिनट में क्रिस्टोफर रूर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए रांची की बढ़त को 3-1 कर दिया.

मैच का पहला अवसर रांची ने 17वें मिनट में बनाया. रांची के स्ट्राइकर का क्रॉस मुंबई के डिफेंडर गुरमेल सिंह के पैर में जा लगा और रांची को पेनाल्टी कॉर्नर मिल गया. लेकिन मैच के पहले पेनाल्टी पर ट्रेंट मिटन के फ्लिक को मुंबई को गोलकीपर डेविड हार्टे ने विफल कर दिया.

मुंबई के कप्तान फ्लोरियन फुक्स को भी मैच के 23वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला था, लेकिन जर्मनी के फुक्स के दो-दो शॉट रांची के गोलकीपर लोवेल ने रोक दिए. हाफ टाइम के बाद दोनों ही टीमों ने आक्रामक हॉकी खेलनी शुरू की. तीसरे क्वार्टर में ही दर्शकों को तीन-तीन गोल देखने को मिले.

मुंबई को आखिरी मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वे गोल में तो तब्दील नहीं कर सके, लेकिन छिटककर गेंद सर्किल के बाहर खड़े तिमैया के पास पहुंची और तिमैया ने समय न गंवाते हुए बेहद चतुराई से रांची के गोलकीपर लोवेल को छकाते हुए गेंद को रांची के नेट में पहुंचा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi