S M L

CWG 2018: भारतीय दल को छोटा करने पर खेल मंत्रालय पर बरसी आईओए

'मूंछ के सवाल' पर खेलों से अनजान अधिकारी नाम काट रहे हैं- आईओए

Updated On: Mar 22, 2018 04:53 PM IST

Bhasha

0
CWG 2018: भारतीय दल को छोटा करने पर खेल मंत्रालय पर बरसी आईओए

भारतीय ओलंपिक संघ यानी आईओए ने कॉमनवेल्थ खेलों के लिए अधिकारियों के दल में कांट—छांट पर कड़ा रवैया अपनाते हुए आज यहां कहा कि 'मूंछ के सवाल' पर खेलों से अनजान अधिकारी नाम काट रहे हैं और अगर भारत का प्रदर्शन खराब रहता है तो खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

आईओए ने खेल मंत्रालय के पास के चार से 15 अप्रैल तक होने वाले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के लिये 222 खिलाड़ियों के अलावा कोच और मैनेजरों सहित 95 अन्य अधिकारियों के नाम भेजे थे। रिपोर्टों के अनुसार खेल मंत्रालय ने इनमें से 21 अधिकारियों के नाम काट दिये हैं जिनमें कुछ कोच और मैनेजर भी शामिल हैं।

इस नये घटनाक्रम के बाद खेल मंत्रालय और आईओए में फिरे से टकराव की स्थिति पैदा हो गयी है। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने मंत्रालय के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए इसे 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया।

बत्रा ने कॉमनवेल्थ खेलों के लिये भारतीय दल के आधिकारिक रवानगी कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, 'हमें पता चला है कि 21 अधिकारियों के नाम काट दिये गये हैं। कुछ ऐसे लोग फैसले कर रहे हैं जिन्हें नियमों का पता नहीं है। पंद्रह दिन से भी कम समय रह गया है और तब मुझे इस सबके लिये जूझना पड़ रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’

उन्होंने इस संदर्भ में इंचियोन एशियाई खेलों का उदाहरण दिया जब मैनेजर नहीं होने के कारण सरिता देवी को एक पत्रकार से धनराशि उधार लेकर अपना विरोध व्यक्त करना पड़ा था।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi