S M L

CWG 2018 : विनेश फोगाट हुईं चोटिल, 50 किलो वर्ग में पदक जीतने की उम्मीद को झटका

2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट मुकाबलों से पहले चोटिल हो गई हैं

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 09:13 PM IST

0
CWG 2018 : विनेश फोगाट हुईं चोटिल, 50 किलो वर्ग में पदक जीतने की उम्मीद को झटका

महिला पहलवान विनेश फोगाट बुधवार को लखनऊ में चल रहे अभ्यास शिविर के दौरान चोटिल हो गई हैं. इससे कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं के 50 किलो वर्ग में भारत की पदक जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट को बुधवार की शाम एक मुकाबले के दौरान चोट लग गई. मुकाबले के दौरान विरोधी पहलवान का सिर उनके एपगैस्ट्रिक एरिया से टकरा गया. इसके बाद विनेश फोगाट को उलटी हुई और उनकी तबियत बिगड़ गई.

2016 रियो ओलिंपिक के दौरान भी विनेश फोगाट की कोहनी डिसलोकेट हो गई थी और उन्हें मैट से स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था. ये वाकया 48 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल के समय चीन की सुन यानन के खिलाफ कुश्ती के दौरान घटा था. इस चोट की वजह से उनका करियर वहीं समाप्त हो गया था.

बुधवार की सुबह भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के रीजनल सेंटर पर खिलाड़ियों के विदाई समारोह के दौरान विनेश को गले के नीचे कुछ समस्या लगी. वह कांफ्रेंस हॉल से रोते हुई बाहर आ गईं. साई अधिकारी और फिजियो धीरेंद्र प्रताप सिंह उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए. धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, 'कोई गंभीर बात नहीं है. वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं. उनकी एक्स-रे और अल्ट्रा साउंड की रिपोर्ट सामान्य हैं, चिंता करने की कोई बात नहां है.'

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi