S M L

CWG 2018, Weightlifting: 'गोल्ड' से गोल्ड तक का कुछ यूं रहा राहुल का सफर

भारत के वेटलिफ्टर वेंकट राहुल ने 85 किलो वर्ग की कैटेगरी में भारत को चौथा गोल्ड दिलाया

FP Staff Updated On: Apr 07, 2018 06:11 PM IST

0
CWG 2018, Weightlifting: 'गोल्ड' से गोल्ड तक का कुछ यूं रहा राहुल का सफर

शनिवार को सतीश के बाद भारत के लिए दूसरी खुशखबरी भी वेटलिफ्टिंग से ही मिली. भारत के वेटलिफ्टर वेंकट राहुल ने 85 किलो वर्ग की कैटेगरी में भारत को चौथा गोल्ड दिलाया.

राहुल ने कुल 338 किग्रा वजन उठाया था. उन्होंने स्नैच में 151 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 187 किग्रा उठाया.राहुल के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी सामोआ के डॉन आपेलॉजे से दोनों वेटलिफ्टर अपने आखिरी प्रयास 191 किग्रा का वजन उठाने में फेल हो गए थे. जिसके बाद राहुल की सात किलो की लीड ने उन्हें गोल्ड जिताया.

राहुल ने 2017 में गोल्ड कोस्ट में ही कॉमनवेल्थ सीनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप नें गोल्ड जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अपनी जगह पक्की की थी. उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करत हुए 351 किलो का कुल भार उठाया था.

कॉमनवेल्थ गेम्स में तीसरे दिन की शुरुआत भारत ने गोल्ड से ही की. वेटलिफ्टिंग में 77 किग्रा कैटेगरी में सतीश शिवलिंगम ने अपने खिताब को बरकार रखा.  2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट सतीश ने कुल 317 वजन उठाया. इससे पहले वेटलिफ्टिंग में भारत को मीराबाई चानू और संजीता चानू के भारत को दो गोल्ड, गुरुराजा पुजारी ने एक सिल्वर और दीपक लाथर ने एक ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi