S M L

CWG 2018, Shooting: नौवें दिन भारत ने जीते दो गोल्ड और बनाए नए रिकॉर्ड

कॉमनवेल्थ में शानदार डेब्यू करने वाले अनीश ने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में खेलों के रिकार्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता

Updated On: Apr 13, 2018 08:32 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018, Shooting: नौवें दिन भारत ने जीते दो गोल्ड और बनाए नए रिकॉर्ड

महज पंद्रह बरस के भारतीय निशानेबाज अनीश भानवाल ने इतिहास रचते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले देश के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए जबकि अनुभवी तेजस्विनी सावंत ने भी पीला तमगा भारत की झोली में डाला.

कॉमनवेल्थ में शानदार डेब्यू करने वाले अनीश ने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में खेलों के रिकार्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता. हरियाणा के इस निशानेबाज ने फाइनल में कॉमनवेल्थ का रिकॉर्ड बनाते हुए 30 स्कोर किया जिसमें पांच पांच की चार सीरिज शामिल थी.

सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में खेलों का नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता जबकि अंजुम मुद्गल को सिल्वर मेडल मिला.

भारत की श्रेयसी सिंह महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रही. श्रेयसी ने इससे पहले गुरुवार को डबल ट्रैप में गोल्ड मेडल जीता था.

सैतीस बरस की तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ का रिकॉर्ड बनाते हुए फाइनल में 457.9 स्कोर किया जबकि मुद्गल का स्कोर 455.7 रहा. इससे पहले रिकॉर्ड सिंगापुर की जासमीन सेर के नाम था जिसने ग्लास्गो में 449.1 स्कोर किया था.

अनीश ने सबसे युवा होते हुए भी दिग्गजों से डरे बिना उसने शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया के सर्जेइ इवग्लेवस्की ने 28 अंक लेकर सिल्वर मेडल जीता जबकि इंग्लैंड के सैम गोविन को ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के नीरज कुमार (13) एलिमिनेट होने वाले दूसरे निशानेबाज रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi