S M L

CWG 2018: क्या एथलीट्स के रिश्तेदारों को भी ऑस्ट्रेलिया जाने की इजाजत देंगे खेल मंत्री राठौड़!

चार अप्रेल से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ खेलों के लिए सायना के पिता और सिंधु की मां के नाम को नहीं मिली है मंजूरी

Updated On: Mar 23, 2018 01:28 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: क्या एथलीट्स के रिश्तेदारों को भी ऑस्ट्रेलिया जाने की इजाजत देंगे खेल मंत्री राठौड़!

किसी भी बड़े खेल आयोजन का मौका हो और खेल मंत्रालय-आईओए के बीच टकराव ना हो, ऐसा हो नहीं सकता. साल 2014 के एशियन गेम्स के वक्त साउथ कोरिया के इंचियोन में हुए इन खेलों के लिए भेजे जाने वाले दल को खेल मंत्रालय ने काट-छांट कर छोटा कर दिया था और उसके बाद खुद प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल के बाद ही मसला शांत हो सकता था.

ऐसे ही हालात इस बार कॉमनवेल्थ खेलों के मौके पर बनते जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में होने वाले इन खेलों के लिए खेल मंत्रालय ने आईओए की भेजी लिस्ट में से एथलीट्स के रिश्तेदारों समेत कुछ पदाधिकारियों के नाम काट दिए हैं. जिन लोगों के नाम काटे गए हैं उनमें सायना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह, पीवी सिंधु की मां पुसरला और शूटर हिना सिद्धू के पति और कोच रौनक पंडित शामिल हैं.

saina father

दरअसल आईओए ने इन खेलों के लिए जिस 328 सदस्यों के दल की लिस्ट भेजी है उसमें से खेल मंत्रालय ने 21 लोगों के नाम काट दिए हैं. एथलीट्स के रिश्तेदारों के अलावा भी 15 ऐसे ऑफिशियल्स हैं जिनके नाम पर खेल मंत्रालय को ऐतराज है.

rathore . batra

हालांकि इस लिस्ट को अभी खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ की मंजूरी नहीं मिली है और खबर है कि इस मसले पर आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने खुद खेल मंत्री से बात की लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि ये कटे हुए नाम लिस्ट में फिर से शामिल हो सकते हैं और खेल मंत्रालय इन्हें फेडरेशन के खर्चे पर गोल कोस्ट जाने की इजाजत दे सकता है.

शूटिंग में रौनक प़ंडत का मसला बेहद गंभीर है . वह हिना सिद्धू के पति होने के अलावा शूटिंग के कोच भी है और गोल कोस्ट जाने वाले 27 शूटरों की गनों का परमिट उन्ही के नाम पर लिया गया है. अगर वह नहीं जाते है तो फिर शूटिंग के दल के साथ परेशानी खड़ी हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi