S M L

CWG 2018 : दूसरे दिन इन स्टार खिलाड़ियों पर होगी नजर

दूसरे दिन जिमनास्ट अरुणा रेड्डी, वेटलिफ्टर संजीता चानू और बॉक्सर नमन तंवर जैसे खिलाड़ी उतरेंगे

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 12:17 AM IST

0
CWG 2018 : दूसरे दिन इन स्टार खिलाड़ियों पर होगी नजर

गोल्ड कोस्ट में 21वे कॉमनवेल्थ गेम्स में पहले दिन शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों से उम्मीद है कि वह दूसरे दिन भी इसे बरकरार रखेंगे. दूसरे दिन भारत के कई स्टार एथलीट मुकाबला करते नजर आएगे और उनसे मेडल लाने की उम्मीद होगी. जानिए कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन यानी 6 अप्रैल को भारत के कौन-कौन से स्टार खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे.

संजीता चानू

भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू भी शुक्रवार को 53 किलोग्राम वर्ग में चुनौती पेश करेंगी. भारत को उनसे मेडल की उम्मीद होगी. संजीता के ऊपर खुद को इस नई कैटेगरी में साबित करने का दबाव जरूर होगा. देखना होगा कि इस दबाव में उनका प्रदर्शन कितना निखरकर सामने आ पाता है.पिछले कॉमनवेल्थ खेलों में 48 किलोग्राम की कैटेगरी में गोल्ड और सिल्वर दोनों ही मेडल भारत के नाम रहे थे. उस वक्त महज 20 साल की रहीं संजीता चानू ने भारत की ही मीराबाई चानू को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. मुकाबला सुबह पांच बजे शुरू होगा.

रिकॉर्ड ब्रेकर अरुणा रेड्डी

इस महिला जिमनास्ट का अभियान शुक्रवार से शुरू होगा. भारत की प्रणति दास, अरुणा रेड्डी और प्रणति नायक महिला इंडिविजुअल ऑलराउंड के क्वालिफिकेशन राउंड का हिस्सा होंगी.

aruna reddy रेड्डी जिमनास्टिक विश्व कप में सिंगल्स कैटेगरी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. मेलबर्न में हुए विश्व कप में रेड्डी ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. उसके बाद से ही उनसे मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं. मुकाबला सुबह 04:39 से शुरू होगा.

नमन तंवर

भारतीय युवा बॉक्सर नमन तंवर शुक्रवार को 91 किलोग्राम में उतरेंगे. तंवर ने इस साल इंडियन ओपन में ब्रॉन्ड मेडल हासिल किया था. इससे पहले उन्होंने कजाकिस्तान में गोल्ड मेडल जीता था. इस बार देश को फिर उनसे मेडल की उम्मीद होगी.मुकाबला सुबह 9 बजे शुरू होगा.

अमित पंघाल

भारत के एक और अन्य बॉक्सर अमित पंघाल (49-51) किलोग्राम वर्ग में शुक्रवार को उतरेंगे. अमित ने फरवरी में इंडियन ओपन का गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. कॉमनवेल्थ में उनसे मेडल लाने की उम्मीद की जा रही है. मुकाबला सुबह 10 बजे शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi