S M L

highlights CWG 2018, India vs Pakistan Hockey: आखिरी वक्त में पाकिस्तान ने मुकाबला 2-2 से ड्रॉ कराया

गोल्ड कोस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 की बढ़त को कायम नहीं रख सकी टीम इंडिया

| April 07, 2018, 12:12 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Apr 7, 2018

  • 11:38(IST)
  • 11:37(IST)

    पाकिस्तान ने फिर से रेफलर लिया. रेफरल पाकिस्तान के पक्ष में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला ..निगाहें श्रीजेश पर..और ये गोल...पाकिस्तान ने दूसरा गोल दाग दिया ..इसी के साथ यह मुकाबला 2-2 से ड्रॉ हो गया...बेहतरीन हौसला और खेल दिखाया है पाकिस्तान ने ..

  • 11:32(IST)

    आखिरी वक्त में पाकिसतान को जोरदार हमला. भारत की डी में  इरफान जूनियर को गुरिंदर में रोका. पाकिस्तान की पेनल्टी कॉर्नर की मांग. पाकिस्तान ने रेफलर लिया. पाकिस्तान को आखिरी सात सैंकेंड में पेनल्टी कॉर्नर मिला ..क्या पाकिस्तान बराबरी का गोल दाग पाएगा.

  • 11:29(IST)

    अब इस मैच के आखिरी के कुछ मिनट बचे हैं. पाकिस्तान की भरपूर कोशिश है इस 2-1 की भारत की लीड को कम करने की . भारतीय टीम मिडिल का इस्तेमाल करने की बजाय राइट-लेफ्ट विंग्स पर ज्यादा खेल रही है. संभवत: कोच ने कोई निर्देश दिया होगा.  भारत का अच्छा हमला आकाशदीप ने मनदीप को बढ़िया पास दिया लेकिन वह इस गोल में तब्दील नहीं कर सके.  

  • 11:24(IST)
  • 11:22(IST)

    ललित उपाध्याय दाईं ओर गेंद को लेकर आगे बढ़े थे और कप्तान मनप्रीत ठीक से पास कलेक्ट नहीं कर सके. पाकिस्तान का जवाबी हमला लेकिन श्रीजेश ने दो बार बेहतरीन बचाव किया. शानदार खेल श्रीजेश का..और अब  गुरिंदर के पांव में गेद लगी ..पाकिस्तान पेन्ल्टी कॉर्नर ..श्रीजेश का जोरदार बचाव ..लेकिन कोठाजीत के पैर में गेंद लगी..पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर..और अब पाकिस्तान को लगातार तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला..और यह भी नाकाम..गेंद गोलपोस्ट के ऊपर से गई..

  • 11:16(IST)

    चौथे क्वार्ट में पाकिस्तान की लेफ्ट विंग की ओर से दो हमले किए गए हैं अली शान को गोल के बेहद करीब पहुंच गए थे लेकिन  मौका चूक गए. भारत को अब डिफेंस में सावधानी बरतनी पड़ेगी. 

  • 11:13(IST)

    तीसरे क्वार्टर का वक्त खत्म हुआ. इस क्वार्टर में पाकिस्तान ने एक गोल दाग कर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया है. अब आखिरी के 15 मिनट का खेल बचा है. निश्चित तौर पर पाकिस्तान की टीम अब और आक्रामक खेल दिखाएगी जबकि भारत की कोशिश अपनी लीड को निर्णायक बनाने की होगी . जाहिर है अब आखिरी क्वार्टर में जोरदार खेल देखने को मिलेगा.

  • 11:06(IST)
  • 11:04(IST)

    पाकिस्तान की टीम लीड को कम करने की कोशिश तो कर रही है लेकिन भारत के डिफेंस के भेद नहीं पा रही है. और यह गोल..बेहतरीन तालमेल के साथ पाकिस्तान ने हमला किया. सैंकेंड पोस्ट से इरफान जूनियर ने गोल दाग दिया,.स्कोर अब भी भारत के पक्ष में 2-1 है. इस गोल के साथ पाकिस्तान का हौसला बढ़ गया होगा.

  • 10:58(IST)

    मनदीप सिंह का जोरदार हमला बाईं ओर से यह हमला किया गया. भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला..रूपिंदर पाल ने कोशिश तो की लेकिन अच्छी फ्लिक नहीं कर सके. भारत ने पेनल्टी कॉर्नर गंवाया.

  • 10:56(IST)

    हॉफ टाइम के बाद का खेल शुरू हो चुका है भारत की कोशिश अब इस तीसरे क्वार्टर में अपनी 2-0 की बढ़त को बरकरार रखने की होगी. पाकिस्तान किसी भी सूरत में इस बढ़त को कम करने की कोशिश करेगा.

  • 10:51(IST)
  • 10:44(IST)

    दूसरे क्वार्ट के आखिरी वक्त में पाकिस्तान के दिलबर भारत की डी में पहुंच गए थे लेकिन  चिंगलिन साना ने उन्हें उलझाए रखा. जोरदार हॉकी का मुजाहिरा भारत की ओर से. दूसरा क्वार्टर खत्म. भारत 2-0 से आगे.

  • 10:42(IST)
  • 10:41(IST)

    और अब पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला है . रुपिंदर पाल ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को रोकने की कोशिश की थी..पाकिस्तान के अबू बकर महमूद की ड्रैंग फ्लिक सीधे गुरिंदर के पैर में लगी ..दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला पाकिस्तान को..लेकिन अबू बकर की फ्लिक एक बार फिर नाकाम ..और अब पाकिस्तान को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर..शफकत रसूल ने इंजेक्ट किया.. सैकेंड बैटरी से ट्राइ किया पाकिस्तान ने पहले गुरजिंदर ने बचाव किया और फिर उसके बाद गोलकीपर श्रीजेश ने बेहतरीन तरीके के गिरते हुए बचाव किया . पाकिस्तान ने ऑलमोस्ट यह गोल दाग दिया था लेकिन श्रीजेश का जबरदस्त बचाव. दूसरे क्वार्टर में भारत 2-0 से आगे. 

  • 10:34(IST)

    भारत का हमला..मनदीप का जोरदार प्रयास बाईं ओर से अच्छा शॉट लेकिन पाकिस्तान के गोलकीपर रेहान बट ने शानदार बचाव किया डी में खड़े गुरजंट के पास मौका था गोल दागने का लेकिन जल्दबाजी में सही शॉट नहीं लगा सके. 

  • 10:32(IST)

    अब यह दोनों टीमों के बीच थोड़ी गर्मा-गर्मी हुई है. पाकिस्तान के फैसल कादिर और भारत के आकाशदीप को 5-5 मिनट के लिए अंपायर ने मैदान से बाहर भेज दिया है. दूसरे क्वार्टर में भारत 2-0 से आगे है.

  • 10:30(IST)
  • 10:29(IST)

    दूसरे क्वार्टर का खेल शुरू हो चुका है. भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला ..एसवी सुनील का बेहतरीन पास था जो पाकिस्तान के डिफेंडर के पैर में लगा. लेकिन यह पेनल्टी कॉर्नर जाया गया.  भारत को अब तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला.. और यह गोल..मनप्रीत ने गेंद इंजेक्ट की. हरमनप्रीत ने इस बार कोई गलती नहीं की ..गेंद सीधे गोलपोस्ट के अंदर. भारत अब 2-0 से आगे हो गया है.

  • 10:24(IST)
  • 10:20(IST)

    भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला है .लेकिन रूपिंदर पाल चूक गए ..फ्लिक गोल पोस्ट से ऊपर निकल गई.. भारत ने अपनी बढ़त को 2-0 करने का मौका गंवाया. पहले क्वार्टर के आखिरी वक्त में भारत का एक और हमला लेकिन उसे पाकिस्तानी गोलकीपर ने नाकाम कर दिया.. पहला क्वार्टर खत्म . भारत 1-0 से आगे,

  • 10:18(IST)

    भारत ने बढ़त बना ली है ..18 साल के दिलप्रीत को  एसवी सुनील ने बेहतरीन पास दिया..दिलप्रीत ने उसे हिट करने की बजाय बेहतरीन करीके से पुश करके गोल दाग दिया. अपना पहला ही मुकाबला खेल रहे दिलप्रीत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला गोल दाग दिया. भारत अब 1-0 से आगे हैं. एसवी सुनील ने पाकिस्तान के डिफेंस को मिडफील्ड से छकाते हुए दिलप्रीत को पास दिया था

  • 10:15(IST)

    और यह गोल..

  • 10:13(IST)

    पहला क्वार्टर खत्म होने में करीब छह मिनट बचे हैं. सुमित को ग्रीन कार्ड दिया गया है. दोनों ही टीमें आक्रमण कर रही हैं अबी तक कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी है. अमित रोहिदास ने अच्छा पास दिया लेकिन उसे इंटरसेप्ट कर लिया गया.

  • 10:08(IST)

  • 10:08(IST)
  • 10:06(IST)

    भारत की टीम ने शुरुआत में ही हमला किया जिसके बाद पाकिस्तान का जवाबी हमला..भारत के मनदीप सिंह ने शॉर्ट कॉर्नर बनाने की कोशिश करके एक बार फिर आक्रमण किया गोल तो नहीं हुआ लेकिन अमित रोहिदास की मदद से मनदीप पाकिस्तान के गोल के काफी करीब पहुंच गए. पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया लेकिन नाकाम. खेल ने शुरुआत से ही रफ्तार पकड़ ली है.

  • 10:03(IST)

    भारत के पूर्व कोच नैदरलैंड्स के रोलंट ओलंटमंस इस वक्त पाकिस्तान के कोच हैं. देखना होगा कि क्या उनकी रणनीति आज पाकिस्तान के काम आती है या नहीं. मुकाबला शुरू हो चुकी है. साल 2014 से बाद से अब कर भारत पाकिस्तान से हारा नहीं है. दखना होगा कि क्या यह रिकॉर्ड बरकरार रहता है या नहीं.

  • 09:59(IST)

    भारत के लाइन अप में ड्रैंग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश की वापसी हुई है.  मुकाबला शुरू होने वाला है.

highlights CWG 2018, India vs Pakistan Hockey: आखिरी वक्त में पाकिस्तान ने मुकाबला 2-2 से ड्रॉ कराया

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय हॉकी टीम आज अपने अभियान का आगाज करने जा रही है. भारतीय हॉकी फैंसे के लिए इससे अच्छी बात क्या होगी कि भारत का पहला ही मुकाबला आर्च राइवल पाकिस्तान के साथ है.

भले ही स्तर में फर्क बढ़ता जा रहा हो. भले ही दो टीमों के बीच मुकाबलों में वो शिद्दत नहीं बची हो. लेकिन जब भी भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें जब आमने-सामने होती हैं, तो वो मुकाबला अब भी महज एक गेम जैसा नहीं रह जाता. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के साथ खेलकर ही करेंगी. यानी हाई वोल्टेज ड्रामा के लिए इंतजार की कोई जरूरत ही नहीं है.

भारतीय टीम गोल्ड की उम्मीदों के साथ गोल्ड कोस्ट गई है. मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली इस टीम के पास वो सब है, जो पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के लिए जरूरी है. यह साल वैसे भी भारतीय हॉकी के लिए बेहद अहम है. इसमें कॉमनवेल्थ गेम्स पहली सीढ़ी की तरह हैं. 25 साल के मनप्रीत सिंह मानते भी हैं कि साल अहम है, लेकिन अभी उनका फोकस पूरी तरह सिर्फ इस इवेंट पर है. हॉकी इंडिया की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में उनका कहना है, ‘यकीनन साल बहुत अहम है. खासतौर पर साल के आखिर में भुवनेश्वर में अपने घरेलू  दर्शकों के सामने वर्ल्ड कप होना है. लेकिन अभी हमारे दिमाग में सिर्फ एक चीज है. वो है कि शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi