S M L

CWG 2018, Men's Hockey: मलेशिया को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

पूल बी के मुकाबले में हरमनप्रीत ने भारत के लिए दागे दोनों गोल

FP Staff Updated On: Apr 10, 2018 07:47 AM IST

0
CWG 2018, Men's Hockey: मलेशिया को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हो रहे कॉमनवेल्थथ खेलों में मंगलवार की सुबह भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच से सबक लेते हुए भारत ने आखिरी वक्त में भी मुकाबले में पकड़ बरकरार रखी और विरोधी टीम को कोई मौका ना देते हुए यह मैच अपने नाम किया.

 

भारत के लिए मुकाबले की शुरुआत बेहद अच्छी रही. खेल के तीसरे ही मिनट में मनदीप सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और उसे अपनी बेहतरीन फ्लिक के जरिए हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील करके भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. इस क्वार्टर में मलेशिया को भी एक पेनल्टी क्वार्टर हासिल हुआ लेकिन भारत ने गोल नहीं होने दिया.

दूसरे क्वार्टर में मलेशिया ने भारतीय गोलपोस्ट पर जवाबी हमले किए. मिडफील्ड मे एसवी सुनील ने गेंद पर कब्जा गंवाया और मलेशिया के खिलाड़ियो को गोल करने का अच्छा मौका मिला जिसे भुनाते हुए फैजल ने भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को चकमा देते हुए बराबरी वाला गोल दाग दिया. इस गोल के बाद मलेशिया की टीम के हौसले जरूर बढ़े लेकिन भारतीय टीम ने खेल पर से नियत्रण नही गंवाया.

तीसरे क्वार्टर के आखिरी वक्त में भारत को लगातार पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले और पांचवें मौके को भनाते हुए हरमनप्रीत ने इस मैच में अपना दूसरा और इन गेम्स में अपना चौथा गोल दाग कर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया.

चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले वाली गलती को नहीं दोहराया. मलेशिया की टीम ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन भारत ने भी जवाबी हमले किए. एसवी सुनील ने जोरदार खेल दिखाते हुए गेंद पर भारतीय टीम के कब्जे को ढीला नही होने दिया. आखिरकार भारत ने 2-1 से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री पक्की कर ली. अब बुधवार को भारतीय टीम अपने पूल की मजबूत टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi