S M L

CWG 2018: कॉमनवेल्थ में छाई मनिका बत्रा, गोल्ड जीतकर रच दिया इतिहास

मनिका पहले ही महिला टीम इवेंट की गोल्ड मेडल विजेता और महिला डबल्स में सिल्वर मेडल विजेता टीम का हिस्सा रह चुकीं हैं

Updated On: Apr 14, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: कॉमनवेल्थ में छाई मनिका बत्रा, गोल्ड जीतकर रच दिया इतिहास

भारत की मनिका बत्रा ने महिला टेबल टेनिस सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. महिला सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में उन्होंने सिंगापुर की मेंगयू यू को सीधे सेटों में 11-7, 11-6, 11-2 और 11-7 से हराया, और गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसी के साथ वह कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला सिंगल्स में गोल्ड जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

मनिका के लिए यह कॉमनवेल्थ गेम्स बेहद यादगार रहेगा. भारत के टेबल टेनिस दल की ओर से इस बार वह सबस कामयाब पैडलर रही. भारतीय महिला टीम ने जो पहले टीम इवेंट गोल्ड मेडल जीता उस जीत में भी मनिका का बेहद अहम रोल रहा था. गोल्ड कोस्ट में मनिका ने तीन मेडल अपने नाम किए. चौथा मेडल हासिल करने वह रविवार को एक अन्य भारतीय जोड़ी के सामने उतरेगी.  मनिका को अपने उन सारे त्याग का पल जो उन्होंने अपने इस खेल के लिए किए.

Table Tennis - Gold Coast 2018 Commonwealth Games - Women's Singles Medal Ceremony - Oxenford Studios - Gold Coast, Australia - April 14, 2018 - Silver medalist Mengyu Yu of Singapore, gold medalist Manika Batra of India and bronze medalist Tianwei Feng of Singapore pose with medals. REUTERS/Jeremy Lee - UP1EE4E0RHCGC

महिला टीम इवेंट में पहले ही जीत चुकीं हैं गोल्ड मेडल

मनिका इन्हीं खेलों में उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं जिसने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स की महिला टीम इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. महिला टीम में एतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद से ही सभी को सिंगल्स में भी भारतीय महिलाओं के मेडल जीतने की उम्मीद पैदा हो गई थी. जिसे मनिका बत्रा ने पूरा किया.

महिला डबल्स में गोल्ड से चूकीं, सिल्वर मेडल जीता

महिला सिंगल्स में गोल्ड जीतने से पहले मनिका ने मोउमा दास के साथ मिलकर महिला डबल्स का सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया था. महिला डबल्स में गोल्ड जीतने से चूकीं मनिका ने सिंगल्स में यह करिश्मा कर दिखाया. इसके साथ ही उन्होंने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड और एक सिल्वर समेत टेबल टेनिस की अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में तीन मेडल भारत की झोली में डाले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi