S M L

CWG 2018: रेसलिंग के पहले ही दिन भारतीय पहलवानों ने जीते दो गोल्ड समेत कुल चार मेडल

भारतीय रेसलिंग के पोस्टर बॉय सुशील कुमार और राहुल अवारे ने रेसलिंग में पहले दिन जीता सोना

Updated On: Apr 12, 2018 07:38 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: रेसलिंग के पहले ही दिन भारतीय पहलवानों ने जीते दो गोल्ड समेत कुल चार मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में आठवां और रेसलिंग का पहला दिन भारत के लिए सुनहरा रहा. रेसलिंग के पहले ही दिन भारत ने दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज समेत कुल चार मेडल अपने नाम किए.

बबीता ने सिल्वर तो किरण ने जीता ब्रॉन्ज

इस खेल में पहला मेडल भारत को फोगाट सिसटर्स की बबीता कुमारी ने दिलाया. पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली बबीता खिताब तो न बचा सकीं लेकिन महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में चांदी जीतने में जरूर कामयाब रहीं. वहीं भारत की किरण ने भी 76 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

अवारे और सुशील ने पहले दिन जीता सोना

रेसलिंग में भारत को पहला गोल्ड मेडल राहुल अवारे ने दिलाया. 57 किग्रा भार वर्ग के क्वालिफाइंग राउंड में दोनों मैच दस पॉइंट्स की लीड के साथ जीतकर उन्होंने फाइनल में जगह बनाई. जहां उन्होंने कनाडाई प्रतिद्वंदी ताकाशाही को हराकर भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाल दिया.

वहीं भारत की ओर से दिन के आखिरी रेसलिंग मैच में उतरे सुशील कुमार. भारतीय रेसलिंग के पोस्टर बॉय के तौर पर मशहूर सुशील ने 74 किग्रा भार वर्ग में साउथ अफ्रीका के रेसलर बोथा को महज 80 सेकेंड में हरा दिया. इसी के साथ उन्होंने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स का 14वां गोल्ड मेडल दिलाया.

मेडल टैली में भारत तीसरे स्थान पर बरकरार

रेसलिंग के पहले ही दिन भारत ने कुल चार पदक जीते इसी के साथ भारत की झोली में अब कुल 29 मेडल हो गए हैं, और भारत मेडल टैली में तीसरे स्थान पर बना हुआ है. भारत के खाते में 14 गोल्ड, छह सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi