S M L

CWG 2018, Table-Tennis: मनिका का शानदार प्रदर्शन जारी, आठवें दिन जीते अपने सभी मुकाबले

टेबल टेनिस में पुरुषों ने जीते सभी मुकाबले तो वहीं महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंची मनिका बत्रा

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 07:57 PM IST

0
CWG 2018, Table-Tennis: मनिका का शानदार प्रदर्शन जारी, आठवें दिन जीते अपने सभी मुकाबले

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस टीम के दोनों ही गोल्ड जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की नजर बाकी की स्पर्धाओं पर है. गेम्स के आठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस के डबल्स मुकाबलों में बेहद शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि महिला सिंगल्स में शानदार खेलने के बाद भी सिर्फ मनिका बत्रा ने ही सेमीफाइनल्स में जगह बनाई. जबकि पुरुषों ने सभी मुकाबले जीते.मनिका ने खेलों अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. टीम इवेंट की जीत में भी मनिका ने अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में वह  देश के लिए मेडल की बड़ी उम्मीद बनी हुई हैं. मनिका ने गुरुवार को खेले गए अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. सिंग्लस के अलावा जी साथियान के साथ मिक्स्ड डबल्स और मौमा दास के महिला डबल्स में बी जीत दर्ज की.

टीम इवेंट में पहले ही गोल्ड जीत चुकी भारतीय टेबल टेनिस के खिलाड़ी मिक्स्ड डबल्स, डबल्स और सिंगल्स में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन यानी गुरुवार को भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस की शुरुआत हुई महिला डबल्स राउंड ऑफ 16 से हुई.

 

मनिका बत्रा सेमीफाइनल में पहुंची

महिला सिंगल्स की बात करें तो भारत की मैत्रेयी सरकार और वैष्णवी सूतर को ग्रुप स्टेज मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा. जबकि महिला सिंगल्स राउंड ऑफ 16 में मधुरिका इंग्लैंड की कैली के हाथों 4-2 से हार गईं. हालांकि भारत की मोउमा दास और मनिका बत्रा ने राउंड ऑफ 16 को पार करते हुए क्वार्टफाइनल्स में प्रवेश किया.

क्वार्टफाइनल में मोउमा दास अपनी लय बरकरार रखने में नाकाम रहीं और सिंगापुर की मेंग्यू यू से 4-1 से हार गईं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की ट्रेसी को 4-1 से हरा कर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा. क्वार्टरफाइनल में मनिका ने सिंगापुर की ही प्रतिद्वंदी को 4-1 से मात देते हुए जीत हासिल की. मेडल की प्रबल दावेदार मनिका बत्रा ने महिला टीम इवेंट में भारत को गोल्ड दिलाने में अहम योगदान दिया था.अब शनिवार को मनिका महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में उतरेंगी.

महिला डबल्स में भी मनिका का जलवा

महिला मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड जीतने के बाद भी भारतीय महिलाओं ने डबल्स गेम में भी अपनी जीत की लय बरकरार रखी है. महिला डबल्स के राउंड ऑफ 16 मुकाबलों में भारत की दोनों ही जोड़ियों ने जीत कर क्वार्टफाइनल में प्रवेश किया.  क्वार्टरफाइन मुकाबलों में भी भारतीय महिलाओं ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की. पहले क्वार्टफाइनल मैच में सुतीर्था मुखर्जी और पूजा एस की जोड़ी ने कनाडा के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की तो वहीं मोउमा दास और मनिका बत्रा ने इंग्लैंड की टिन टिन हो और मारिया की जोड़ी को 3-1 से हराया.

भारत ने मिक्स्ड डबल्स के सभी मुकाबले जीते

मिक्स्ड डबल्स मुकाबलों में भी भारत का विजयी रथ नहीं थमा. इस स्पर्धा के भी सभी मुकाबले भारत ने आसानी से अपने नाम कर लिए. मिक्स्ड डबल्स के पहले मैच में भारत के अचंत शरत और मोउमा दास ने 3-0 से जीत हासिल की. जिसके बाद अगले मुकाबले में जी साथियान और मनिका बत्रा की जोड़ी ने कनाडाई प्रतिद्वंदियों को 3-2 से हरा दिया. इस स्पर्धा के आखिरी मुकाबले में मधुरिका और सनिल शंकर सेट्टी की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स में भारत की जीत को बरकरार रखते हुए 3-0 से जीत दर्ज की.

भारतीय पुरुषों ने राउंड ऑफ 16 के सभी मुकाबले जीते

पुरुष सिंगल्स के मुकाबलों में  भारत के अचंत शरत ने ऑस्ट्रेलिया के हीमिंग हू को 4-1 से हराकर शुरुआत की. जिसके बाद इसी स्पर्धा के अगले मुकाबले में हरमीत देसाई ने भी मलेशियाई प्रतिद्वंदी को 4-1 से मात दी. पुरुष सिंगल्स में भारतीय खिलाड़ियों की जीत की लय को बरकरार रखते हुए जी साथियान ने नाईजीरिया के सेगुन को 4-0 से हराया.

पुरुष के मुकाबलों में जीत की लय को पुरुष डबल्स मुकाबलों में भी बरकरार रखा. भारत के अचंत शरत और जी साथियान की जोड़ी ने श्रीलंका के जयसिंघा और रानासिंघा की जोड़ी को पहले पुरुष डबल्स मुकबले में 3-0 से हराया. वहीं  हरमीत देसाई और सनिल शंकर सेट्टी की जोड़ी ने भी जीत दर्ज की. इस तरह भारतीय पुरुषों ने टेबल टेनिस के सिंगल्स और डबल्स, सभी मुकाबले अपने नाम करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है.

 

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi