S M L

CWG 2018, Swimming: सेमीफाइनल की बाधा पार नहीं कर सके भारतीय स्विमर्स नटराज और वीरधवल

वीरधवल ने 50 मीटर बटरफ्लाई के और श्रीहरि ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में जगह बनाई

FP Staff Updated On: Apr 05, 2018 06:35 PM IST

0
CWG 2018, Swimming: सेमीफाइनल की बाधा पार नहीं कर सके भारतीय स्विमर्स नटराज और वीरधवल

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारतीय स्विमर्स ने भी देश के लिए मेडल लाने की उम्मीद कायम रखी थी जो शाम तक खत्म हो गई. भारत के दो स्विमर्स वीरधवल खड़े और श्रीहरि नटराज ने अपने इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. वीरधवल 50 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में और श्रीहरि नटराज ने 100 मीटर बैक स्ट्रोक के सेमीफाइनल में भारतीय चुनौती पेश की.

भारत के स्विमर विजयधवल खड़े 50 मीटर बटरफ्लाई के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए.  दूसरे सेमीफाइनल में वह 24.50 सेकंड का वक्त निकलकर आठवें स्थान पर रहे. दोनों सेमीफाइनल में केवल टॉप चार ही फाइनल में जगह बना सकते थे.

भारत के युवा स्विमर नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर नेशनल रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने 56.90 सेकंड का समय निकालकर नेशलन रिकॉर्ड बनाया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

इससे पहले 50 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में 56 स्विमर्स ने सात हीट में हिस्सा लिया जिसमें से 16 ही सेमीफाइनल में पहुंच सकते थे.

खड़े अपने हमवतन साजन सिंह के साथ हीट 5वीं में थे. धीमी शुरुआत के बाद उन्होंने 24.52 सेकंड में पूरा किया वह पांचवें स्थान पर रहे. सभी हीट पूरे होने के बाद उन्होंने  टॉप 16 में जगह बनाकर समीफाइनल में जगह पक्की की. लंबे समय बाद खड़े अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमबैक कर रहे हैं.

उनके अलावा श्रीहरि नटराज ने भी 100 मीटर बैक स्ट्रोक के सेमीफाइनल में जगह बनाई. नटराज ने 56.71 सेकंड का समय निकालकर टॉप 16 में जगह बनाई और सेमीफाइनल में प्रवेश किया. खड़े के इवेंट का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को 16:22 पर होगी वहीं नटराज  वहीं नटराज 16:57 पर अपने सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi