S M L

CWG 2018, Women's Shooting: श्रेयसी ने दिलाया सातवें दिन का पहला गोल्ड, डबल ट्रैप में मेडल पर साधा निशाना

श्रेयसी सिंह ने महिलाओं के डबल ट्रेप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया

FP Staff Updated On: Apr 11, 2018 01:24 PM IST

0
CWG 2018, Women's Shooting: श्रेयसी ने दिलाया सातवें दिन का पहला गोल्ड, डबल ट्रैप में मेडल पर साधा निशाना

भारत की श्रेयसी सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन भारत की झोली में दिन का पहला गोल्ड मेडल डाल दिया. उन्होंने महिलाओं के डबल ट्रैप मुकाबले में गोल्ड पर निशाना साथा. दिलचस्प मुकाबले में श्रेयसी ने ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को हराते हुए यह मेडल अपने नाम किया.

चौथे राउंड के पहले तक आगे चल रहीं एम्मा चौथे राउंड में महज 18 पॉइंट्स ही हासिल कर सकीं और कुल 96 पॉइंट्स के साथ वह श्रेयसी के बराबर आ गईं. जिसके बाद दोनों के बीच गोल्ड मेडल के लिए शूटऑफ हुआ. शूटऑफ में दोनों निशाने सटीक लगाते हुए श्रेयसी ने गोल्ड जीत लिया.वहीं ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंदी का एक निशाना चूक गया और उन्हें सिल्वर से संतुष्ट होना पड़ा.

श्रेयसी सिंह ने पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वल मेडल अपने नाम किया था. जिसके बाद वह गोल्ड कोस्ट में मेडल का रंग बदलने के इरादे से उतरीं और कामयाब भी रहीं. ग्लासगो में सिल्वर जीतने के बाद श्रेयसी ने उसी साल इंचियोन एशियाड में डबल ट्रैप टीम में ब्रॉन्ज जीता था.

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन भारत को दो मेडल ही मिले हैं और दोनों शूटिंग में ही मिले. दिन का पहला मेडल ओम मिठरवाल ने 50 मीटर पिस्टल में ब्रॉन्ज के तौर पर हासिल किया था. अब श्रेयसी के गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत की झोली में कुल 23 मेडल हो गए हैं, जिसमें 12 गोल्ड, चार सिल्वर और सात ब्रॉन्ज शामिल हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi